जयराम कैबिनेट की डेट आई सामने: नौकरियों का पिटारा खोलने समेत ये फैसले लेगी सरकार

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

जयराम कैबिनेट की डेट आई सामने: नौकरियों का पिटारा खोलने समेत ये फैसले लेगी सरकार


शिमला।
हिमाचल प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में होने वाली अगली कैबिनेट बैठक की तारिख सामने आ गई है। सीएम जयराम ठाकुर ने 14 मार्च सोमवार को मंत्रिमंडल बैठक बुलाई है। पिछले कैबिनेट बैठक से 7 दिन बाद यह बैठक आयोजित की जा रही है। 

हिमाचल विधानसभा में जारी बजट सत्र के बीच आयोजित की जा रही इस बैठक में बड़े फैसले लिए जा सकते हैं। यह बैठक मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में शिखर सम्मेलन हॉल हिमाचल सचिवालय में सुबह 10 बजे शुरू होगी। बैठक में कई मुद्दों पर चर्चा होगी।

  • बैठक में कर्मचारियों से जुड़े विषयों के अलावा विधानसभा बजट सत्र के दौरान लाए जाने वाले संशोधनों को मंजूरी दी जा सकती है। 
  • मुख्यमंत्री की तरफ से हाल ही में की गई घोषणाओं पर भी स्वीकृति की मोहर लग सकती है। 
  • बैठक में कई संस्थानों का दर्जा बढ़ाए जाने का निर्णय लिया जा सकता है। 
  • इसके साथ ही विभिन्न विभागों में खाली पदों को भरने संबंधी निर्णय लिया जा सकता है।
  • सीएम ने बजट में गौवंश को बेसहारा छोड़ने वालों के लिए नए कानून की घोषणा की है, लेकिन ये कानून इसी सत्र में आएगा या नहीं, ये कैबिनेट में तय होगा।

बता दें कि मुख्यमंत्री 12 मार्च शनिवार को नई दिल्ली से सीधे कांगड़ा पहुंचेंगे। यहां पर उनका हिमाचल प्रदेश निजी बस ऑप्रेटर संघ की ओर से आयोजित सम्मान समारोह में भाग लेने का कार्यक्रम है। इसके बाद मुख्यमंत्री 13 मार्च रविवार को हमीरपुर जाएंगे। यहां पर उनका पब्लिक मीटिंग में भाग लेने का कार्यक्रम है। उनकी तरफ से इस दौरान कुछ योजनाओं की आधारशिला रखने का भी कार्यक्रम है। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ