रिजल्ट आते ही दिल्ली जा रहे CM जयराम: बदलेगी कैबिनेट- दो मंत्रियों पर लटक रही तलवार

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

रिजल्ट आते ही दिल्ली जा रहे CM जयराम: बदलेगी कैबिनेट- दो मंत्रियों पर लटक रही तलवार


शिमलाः
हाल ही में देश के पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव संपन्न हुए हैं, जिनके नतीजे कल यानी 10 मार्च को घोषित होने हैं। वहीं, परिणामों के आने के बाद मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर अपने दो दिवसीय दिल्ली दौरे के लिए रवाना होंगे। चुनावी नतीजे आने के बाद उनका ये दिल्ली दौरा काफी अहम माना जा रहा है। 

यह भी पढ़ेंः अब आउटसोर्स कर्मियों ने किया उग्र प्रदर्शन- बैरिकेड्स तोड़ने की कोशिश, पुलिस से धक्‍का मुक्‍की

मुख्यमंत्री ऑफिस से प्राप्त जानकारी के मुताबिक उनका ये दौरा 11 व 12 मार्च को प्रस्तावित है। ऐसे में अटकलें लगाई जा रही हैं कि चुनावी परिणामों के आने के बाद मंत्रिमंडल में फेरबदल किया जा सकता है। गौरतलब है कि इससे पहले सीएम जयराम ठाकुर ने भी इस संबंध में बयान देते हुए कहा था कि 10 मार्च के बाद कैबिनेट में बदलाव संभव है। 

किसे राज्यसभा में भेजेंगे ये भी होगा तय 

वहीं, अब मिल रही जानकारी के मुताबिक अपने इस दौरे के दौरान सीएम जयराम भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृह मंत्री अमित शाह तथा पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात करेंगे। इस दौरान वे आलाकमान के साथ राज्य की राजनीतिक परिस्थितियों सहित दो अप्रैल को खाली हो रही राज्यसभा सीट पर मंथन करेंगे। 

बता दें कि इस सीट पर अभी कांग्रेस की तरफ से आनंद शर्मा राज्य सभा में सांसद हैं और अब अनुमान ये है कि ये सीट इस बार बीजेपी के खाते में जाएगी। ऐसे में यह भी देखना होगा कि बीजेपी किस नेता को अपना चेहरा बनाकर राज्यसभा में भेजेगी। 

दो मंत्रियों की होगी छुट्टी?

वहीं, इस बात की भी संभावना है कि दिल्ली दौरे के उपरांत मंत्रिमंडल में तैनात दो मंत्रियों को हटाया जा सकता है। इस संबंध में खुद सीएम जयराम ठाकुर भी कई बार संकेत दे चुके हैं। माना जा रहा है कि मंत्रियों को हटाने का सबसे बड़ा कारण उनकी विभागीय परफॉरमेंस रहेगी।

यह भी पढ़ेंः HRTC बस अनियंत्रित होकर दुकानों में घुसी: बाइक सवार को बचाने में दर्जनों जान आफत में डाली

इसके अलावा चुनाव से पहले पार्टी द्वारा संगठन स्तर पर भी बड़ा बदलाव किया जा सकता है। इसके तहत कुछ नेताओं को जहां उनकी जिम्मेदारियों से विमुक्त किया जाएगा। वहीं, कुछ नए चेहरों को भी पार्टी द्वारा नै और बड़ी जिम्मेदारी दी जा सकती है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ