हिमाचल में यहां पर आंगनबाड़ी कार्यकर्त्ता और सहायिका बनने का मौका, जानें डीटेल

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

हिमाचल में यहां पर आंगनबाड़ी कार्यकर्त्ता और सहायिका बनने का मौका, जानें डीटेल


सोलनः हिमाचल प्रदेश के बाल विकास परियोजना धर्मपुर की ओर से आगंनबाड़ी कार्यकर्ता तथा सहायिका के पदों पर भर्ती निकाली गई है। इस भर्ती के लिए इच्छुक महिला उम्मीदवार 21 मार्च 2022 तक बाल विकास परियोजना अधिकारी कार्यालय धर्मपुर के कार्यालय में आवेदन कर सकती हैं। 

बता दें कि अभ्यार्थियों का चयन वॉक इन इंटरव्यू के माध्यम से किया जाएगा। वहीं, इन पदों पर सरकार द्वारा समय-समय पर निर्धारित मानदेय देय होगा।

जानें भर्ती संबंधित डिटेल

साक्षात्कार का दिनः 22 मार्च 2022

साक्षात्कार का समयः सुबह 10 बजे

साक्षात्कार का स्थानः उपमण्डलाधिकारी कार्यालय नालागढ़ 

आयु सीमाः 21 से 45 वर्ष 

शैक्षणिक योग्यताः 

आंगनवाड़ी कार्यकर्ताः 10वीं तथा 12वीं पास

आंगनबाड़ी सहायिकाः आठवीं पास (आठवीं उतीर्ण शैक्षणिक योग्यता के उम्मीदवार उपलब्ध न होने की स्थिति में न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता पांचवी पास महिला के मामले में भी विचार किया जाएगा)

जरुरी दस्तावेजः आवेदन पत्र के साथ आयु, शैक्षणिक योग्यता, जाति, दिव्यांग, अनुभव, हिमाचली, परिवार रजिस्टर की नकल,स्थाई निवासी प्रमाण पत्र व आय प्रमाण पत्र अन्य योग्यता प्रमाणपत्रों की प्रमाणित प्रतियां साक्षात्कार से पहले जमा करवाने होंगे।

नोटः उम्मीदवारों को साक्षात्कार के दिन सभी प्रमाणपत्रों की मूल प्रतियां अपने साथ लाना अनिवार्य है।

इन जगहों पर होगी भर्तीः

मिली जानकारी के मुताबिक आंगनबाड़ी कार्यकर्ता का पद बाल विकास परियोजना वृत बरोटीवाला के तहत आंगनबाड़ी केंद्र शेरा में तथा आंनगबाड़ी केन्द्र कोटी में आंगनबाड़ी सहायिका का पद भरा जाना है। इस संबंध में जानकारी देते हुए एक विभागीय प्रवक्ता ने बताया कि इस भर्ती के लिए वही महिला उम्मीदवार पात्र हैं जो सम्बन्धित आंगनवाड़ी केन्द्र के लाभान्वित क्षेत्र में प्रथम जनवरी 2022 को सामान्य रूप से रह रहे परिवार से सम्बन्ध रखती हो।

इतनी होनी चाहिए सालाना कम

उन्होंने कहा कि इन पदों के लिए उम्मीदवार के परिवार की वार्षिक आय 35 हजार रुपए से अधिक नहीं होनी चाहिए। इस संबंध में उम्मीदवार को तहसीलदार अथवा नायब तहसीलदार द्वारा जारी तथा प्रतिहस्ताक्षरित प्रमाण पत्र प्रस्तुत करना होगा। वहीं, भर्ती संबंधिक अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार नजदीक के आंगनबाड़ी केन्द्र अथवा बाल विकास परियोजना अधिकारी धर्मपुर के कार्यालय दूरभाष नम्बर 01792-264037 पर सम्पर्क कर सकते हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ