'आप अभी पैदा हुए हैं' विक्रमादित्य पर बरसते रहे पठानिया: सदन में एक भी कांग्रेसी ने नहीं किया प्रतिकार

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

'आप अभी पैदा हुए हैं' विक्रमादित्य पर बरसते रहे पठानिया: सदन में एक भी कांग्रेसी ने नहीं किया प्रतिकार


शिमला।
हिमाचल प्रदेश में इस साल चुनाव होने हैं। ऐसे में सूबे का राजनीतिक माहौल अभी से गरमाने लग पड़ा है। वहीं, विधानसभा में आयोजित किए जा रहे बजट सत्र के दौरान शिमला ग्रामीण के कांग्रेस विधायक विक्रमादित्य सिंह और वन मंत्री राकेश पठानिया के बीच सदन में चल रही तनातनी ने राजनीतिक सरगर्मी को और हवा दे दी है। ये दोनों ही नेता बीते कुछ दिनों से एक दूसरे पर वार-पलटवार कर ख़िलड़ी में रहने की नसीहत देते नजर आ रहे हैं।

आप अभी पैदा हुए हैं, खलड़ी में रहिए

इसी कड़ी में बीते कल भी सदन में चर्चा के दौरान वन मंत्री राकेश पठानिया ने विक्रमादित्य सिंह पर उनके द्वारा दिए गए खिलड़ी वाले बयान को लेकर निशाना साधा। इस दौरान पठानिया ने यह तक कह दिया कि आपके ईडी के मामलों की कॉपी मेरे पास है। आप अभी पैदा हुए हैं। इसलिए आप खलड़ी में रहिए। वहीं, वन मंत्री पठानिया का आक्रामक रुख देखते हुए विक्रमादित्य भी उन्हें जवाब देते नजर आए। इस पूरे वाकये का वीडियो भी सामने आया है। 

कांग्रेस के एक भी नेता ने नहीं किया विक्रमादित्य का बचाव 

वहीं, दोनों नेताओं के बीच हुई नोंकझोंक के दौरान इस बात से सभी को हैरानी हुई जब वन मंत्री पठानिया कांग्रेस विधायक विक्रमादित्य सिंह पर जुबानी हमला बोल रहे थे। उस वक्त बात बात पर वॉक आउट करने वाले कांग्रेस के एक भी नेता ने विक्रमादित्य के बचाव में एक शब्द तक नहीं बोला। 

इस दौरान विक्रमादित्य अकेले ही पठानिया को एक एक लाइन का जवाब देते नजर आए। वहीं, ऐसा करने पर भी पठानिया बार-बार विक्रमादित्य से जुडी ईडी वाली फ़ाइल को सदन में लहराते हुए उनपर हावी नजर आए। 

यहां पढ़ें दोनों नेताओं के बीच सदन में क्या बात हुई 

दरअसल वनमंत्री राकेश पठानिया बजट अभिभाषण पर चली रही चर्चा में भाग ले रहे थे। पठाानियां जैसे ही चर्चा में भाग लेने उठे। उन्होंने आक्रमक रुख अपनाया। विपक्ष की ओर से लगाए गए आरोपों पर उन्होंने पलटवार किया। 

विपक्ष के आरोपों पर पलटवार करते हुए पठानिया ने कहा कि विक्रमादित्य सिंह कहते है कि उनका परिवार 22 विधानसभा क्षेत्रों का प्रतिनिधित्व करता है। 19 विधानसभा क्षेत्र मंडी संसदीय क्षेत्र में हैं। एक विधानसभा शिमला ग्रामीण है। रामपुर विधानसभा क्षेत्र और रोहड़ू को वह अपना पैतृक क्षेत्र मानते हैं। विक्रमादित्य सिंह बताएं कि उनके परिवार की कोई अलग पार्टी है। 

इस पर विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि उनके परिवार पर टिप्पणी हुई थी, तो उन्होंने यह बात कही। जवाब में राकेश पठानिया ने कहा कि आपके ईडी के केस की कॉपी मेरे पास है। विक्रमादित्य सिंह ने जवाब दिया कि मुझे आपसे सर्टिफिकेट लेने की जरूरत नहीं है। 

राकेश पठनीय का जवाब आया कि सर्टिफिकेट आपको ईडी से मिला हुआ है। आप इस तरह की बातें न करें। आप अभी-अभी पैदा हुए है। दूसरी तरह से विधायक विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि मुझे आपसे सर्टिफिकेट लेने की जरूरत नहीं हैं। आप अपना विभाग संभालिए। विभाग तो आपसे चल नहीं रहा। जवाब में राकेश पठानिया ने कहा कि मुझे भी आपसे अनुमति लेने की जरूरत नहीं है। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ