हिमाचल में 'आप' की एंट्री की तैयारी-जनता ने नकारी: लोग बोले- हम फ्री का नहीं मेहनत का खाते

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

हिमाचल में 'आप' की एंट्री की तैयारी-जनता ने नकारी: लोग बोले- हम फ्री का नहीं मेहनत का खाते


शिमलाः
हाल ही में देश के चार राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी जीत हासिल करती हुई नजर आ रही है। वहीं, हिमाचल प्रदेश के पड़ोसी राज्य पंजाब के लोगों ने अपने प्रदेश की सत्ता की चाबी अरविंद केजरीवाल और भकवंत मान के नेतृत्व वाली आम आदमी पार्टी को सौंप दी है। वहीं, अब इन चुनावों के बाद सबकी नजर हिमाचल और गुजरात में साल के अंत तक होने वाले विधानसभा चुनावों पर जा टीकी है।

हिमाचल का रुख करेगी आप

माना जा रहा है कि पड़ोसी राज्य में आप की जीत का असर हिमाचल के राजनीतिक समीकरणों पर भी पड़ सकता है। पंजाब में जीत के बाद अब आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता हिमाचल का रुख करेंगे। ऐसे में राज्य में जीत के लिए वे पंजाब से सटे जिलों को अपना निशाना बना सकते हैं। 

फ्री बिजली पानी की कही बात

जबकि, प्रदेश में पहले ही पार्टी की ओर से सदस्यता अभियान चलाया गया है। इस दौरान वे लोगों में पेंफलेट बांट कर अपने एजेंडा आईटमस से रुबरु करा रहे हैं। जिसमें मुख्यतः फ्री बिजली पानी देने सहित कई अन्य चीजें शामिल की गई हैं। 

पहाड़ी मेहनत कर कमाते हैं- फ्री का नहीं खाते 

परंतु फ्री बिजली पानी देने की स्कीम हिमाचल में आप पर भारी पड़ सकती है। क्योंकि यहां की जनता ने फ्री बिजली पानी देने के इस एजेंड़ा को सिरे से नकार दिया है। लोगों का कहना है कि हम पहाड़ी लोग हैं मेहनत से कमाते हैं मेहनत से खातें हैं हमें फ्री का खाने की आदत नहीं है। 

ऐसे में देखना रहेगा क्या आम आदमी पार्टी हिमाचल वासियों को अपने पक्ष में करने के लिए क्या कदम उठाती है। हालांकि, सरकार के प्रति जनता का रोष पार्टी के लिए लाभदायक साबित हो सकता है। परंतु इस बात का पता तो विधानसभा चुनावों में ही लग पाएगा। क्योंकि चार राज्यों में मिली इसी जीत ने बीजेपी के हौसले को बुलंद कर दिया है। वहीं, कांग्रेस अपने गढ़ में हार पाकर मायूस बैठी है। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ