हिमाचल के निजी विश्वविद्यालय में रैगिंग: 6 हुए सस्पेंड - 2 छात्रों के खिलाफ दर्ज हुई FIR

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

हिमाचल के निजी विश्वविद्यालय में रैगिंग: 6 हुए सस्पेंड - 2 छात्रों के खिलाफ दर्ज हुई FIR


सोलन।
हिमाचल प्रदेश के सोलन जिले में संचालित होने वाले एक निजी विश्वविद्यालय से रैगिंग का मामला रिपोर्ट किया गया है। बतौर रिपोर्ट्स, रैगिंग की यह वारदात जिले के सुल्तानपुर स्थित महर्षि मार्कंडेश्वर यूनिवर्सिटी (एमएमयू) में हुई। जहां कुछ छात्रों ने एक फर्स्ट ईयर के छात्र की रैगिंग ले डाली। 

ऐसे में विश्वविद्यालय प्रबंधन ने इस घटना में लिप्त कुल 6 छात्रों को सस्पेंड किया है। जबकि पुलिस ने शिकायत के आधार पर दो छात्रों के खिलाफ माम्लादार्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। यह मामला सात मार्च की रात का बताया जा रहा है। 

पार्टी कर रहे सीनियर ने कमरे में बुलाकर ली रैगिंग 

पीड़ित छात्र ने यूनिवर्सिटी एमएस को दी गई अपनी शिकायत में बताया कि जब वह अपनी इंटर्नशिप करने के बाद अपने घर से लौटा तो कुछ सीनियर छात्र अपने कमरे में पार्टी कर रहे थे। इसके बाद उक्त छात्र को उन्होंने कमरे में बुलाया और उसकी रैगिंग ली।

ऐसे में छात्र परेशान होकर अपने कमरे में चला गया। इसके बाद अगले दिन आठ मार्च को जब परिजनों ने युवक से संपर्क करना चाहा तो युवक ने फोन नहीं उठाया। इसके बाद परिजनों ने वार्डन को फोन किया। पता करने पर वार्डन ने परिजनों को युवक के साथ हुई रैगिंग की जानकारी दी। 

इसकी शिकायत परिजनों ने मुख्यमंत्री सेवा संकल्प पर दर्ज करवाई और मामला धर्मपुर थाने में आया। थाना प्रभारी राकेश राय ने बताया कि जांच की जा रही है। विवि प्रबंधन ने आरोपी छात्रों को निलंबित कर दिया है। एंटी रैगिंग कमेटी भी इसकी जांच कर रही है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ