हिमाचल में महंगाई: रिफाइंड और डालडा की बढ़ी कीमत करेगी हैरान, जानें कितना बढ़ा दाम

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

हिमाचल में महंगाई: रिफाइंड और डालडा की बढ़ी कीमत करेगी हैरान, जानें कितना बढ़ा दाम


नई दिल्लीः
रुस व यूक्रेन के बीच छीड़ी जंग का असर अब भारत पर भी देखने को मिल रहा है। बीते कुछ दिनों में रोजमर्रा की जिंदगी में इस्तेमाल होने वाली चीजों के दामों में वृद्धि दर्ज की गई है। फिर चाहे हम बात करें रसोई घर में इस्तेमाल होने वाले रिफाइंड तेल, डालडा घी की या फिर नहाने के साबुन की। लगातार हो रही महंगाई का असर सबसे ज्यादा आम जनता पर पड़ने वाला है। 

20-30 रुपए की हुई वृद्धि

मिली जानकारी के मुताबिक रिफाइंड, डालडा घी व दूध के दामों के बाद अब पाम आयल के दामों में इजाफा दर्ज किया गया है। बता दें कि पहले पाम आयल मार्केट में 130-135 रुपए प्रति लीटर बिकता था परंतु अब इसकी कीमत बढ़ कर 150 रुपए तक पहुंच गई है। वहीं, बात करें रिफाइंड तेल की तो पहले 130 रुपए प्रति लीटर मिलने वाला तेल अब उपभोक्ताओं को 155-160 रुपए में मिलेगा, जबकि एक किलोग्राम डालडा घी के लिए लोगों को 150-155 रुपए चुकाने होंगे। 

नहाना हुआ महंगा

लोगों को नहाना भी अब महंगा पड़ने वाला है। उपभोक्ताओं को साबुन की खरीद पर अधिक पैसों को भुगतान करना पड़ेगा। मिली जानकारी के मुताबिक उपभोक्ताओं को लक्स साबुन की पांच चाकियां पर 135 रुपए का भुगतान करना पड़ेगा। पहले पांच चाकियां पर लोगों को मात्र 115 रुपए का भुगतान करना रहता था। परंतु अब 20 रुपए की अधिक बढ़ोतरी के साथ उपभोक्ताओं को 135 रुपए खर्च करने पड़ेंगे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ