हिमाचल पुलिस के पहले CTS बैच में टॉपर बनी रोहडू की लेडी कांस्टेबल दिव्या भारती

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

हिमाचल पुलिस के पहले CTS बैच में टॉपर बनी रोहडू की लेडी कांस्टेबल दिव्या भारती


सिरमौरः
हिमाचल प्रदेश के युवा मेहनत और लगन के चलते अपने सपनों को साकार कर अपना तथा अपने प्रदेश का नाम रोशन कर रहे हैं। ऐसा ही कुछ कर दिखाया है कि जिला कुल्लू के तहत आते रोहडू उपमंडल की रहने वाली कांस्टेबल दिव्या भारती ने। 

बता दें कि कांस्टेबल दिव्या भारती हिमाचल प्रदेश पुलिस के सीटीएस के पहले बैच की टॉपर बनी है। दिव्या भारती प्रशिक्षण की लिखित परीक्षा में भी टॉपर रहीं है। यह प्रशिक्षण व कोर्स पुलिस ट्रेनिंग स्कूल डरोह में आयोजित किया गया था। इसमें करीब 80 लड़के व लड़कियों ने हिस्सा लिया था। जिसमें दिव्या ने लैवल 3 की मैरिट में प्रथम स्थान हासिल किया है। 

वहीं, ग्राउंट प्रशिक्षण के बाद सभी प्रशिक्षुओं को तीन महीने की सीटीएस ट्रेनिंग करनी होती है। बेसिक कोर्स में दिव्या ने दूसरा स्थान अर्जित किया था, परंतु ऑलओवर उन्होंने पूरी ट्रेनिंग में पहला स्थान हासिल किया। 

बचपन से देखा था सपना

बता दें कि दिव्या भारती का जन्म रोहडू के सुरेश कुमार व राधा देवी के घर हुआ था। तीन बहनों में वे सबसे बड़ी हैं। उनका बचपन से ही पुलिस में जाने तथा खाकी वर्दी पहने का शौक था। जो अब जाकर पूरा हुआ है। 

इस संबंध में जानकारी देते हुए भारती कहती हैं कि वो पुलिस सेवा में अपना बेहतरीन देने का प्रयास शुरु कर चुकी हैं। आने वाले वक्त में जो भी जिम्मेदारी दी जाएगी, उसकी कसौटी पर खरा उतरेंगी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ