हिमाचल की राजनीति का नया चेहेरा बनेगा ये प्रशासनिक अधिकारी, लेकिन परिवारवाद से है नाता

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

हिमाचल की राजनीति का नया चेहेरा बनेगा ये प्रशासनिक अधिकारी, लेकिन परिवारवाद से है नाता


शिमला।
हिमाचल प्रदेश में इस साल के अंत में चुनाव होने हैं। ऐसे में सूबे का राजनीतिक पारा चढ़ा हुआ है। अब ऐसे मौसम में नए-नए नेता और राजनीतिक पार्टियां बरसाती मशरूम की तरह जगह-जगह पनपने लग पड़ी हैं। इसी कड़ी में ताजा खबर सामने आ रही है बिलासपुर के झंडूता विधानसभा क्षेत्र से, जहां से प्रदेश की राजनीति में अब एक प्रशासनिक अधिकारी कूद रहे हैं।

कांग्रेसी बैकअप है साथ- परिवारवाद की एक और फसल 

मिली जानकारी के मुताबिक कांग्रेस समर्थित परिवार से संबध रखने वाले बलोह पंचायत निवासी देवराज भाटिया इस बार झंडूता विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी के तौर पर चुनावी मैदान में उतरेंगे। इस संबंध में वह अबतक बरठीं, डाहड़, बलोह व अन्य स्थानों पर बैठकें भी कर चुके हैं। 

बता दें कि वर्तमान में भी झंडूता विधानसभा क्षेत्र की बागडोर एक प्रशासनिक अधिकारी के ही हाथों में है। ऐसे में देखना रहेगा की इस बार होने वाले विधानसभा चुनावों में कौन सा प्रशासनिक अधिकारी इस सीट पर जीत दर्ज करता है। 

कौन हैं देवराज भाटिया

बता दें कि देवराज भाटिया हिमाचल प्रदेश के कई जिलों में अपनी सेवाएं दे चुके हैं। वह बतौर तहसीलदार पावंटा, नाहन सदर, अर्की, हरोली, नालागढ़, ऊना व हमीरपुर में भी काम कर चुके हैं। इससे पहले वह कुछ समय तक सराहां में राजनीतिक शाश्त्र के प्रवक्ता भी रहे हैं। वहीं, तहसीलदार के बाद वह पदोन्नत हुए और उन्हें एसी टू डीसी मंडी में सेवाएं दी। जहां से वह 31 अक्टूबर 2021 को सेवानिवृत्त हुए हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ