ये तो हिमाचल के पुलिसवाले हैं साहब! इनका चालान कहां होता है ?

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

ये तो हिमाचल के पुलिसवाले हैं साहब! इनका चालान कहां होता है ?


चंबाः
किसी भी क्षेत्र में कानून व्यवस्था को बानए रखने का काम पुलिस का होता है। परंतु अगर खुद कानून के रखवाले ही इन नियमों की धज्जियां उड़ाने लग जाएं तो क्या होगा। 

ताजा मामला हिमाचल प्रदेश के चंबा जिले के तहत आते चंबा-तीसा मार्ग पर स्थित बालू का है। जहां पुलिस कर्मी एक बाइक पर बिना हेलमेट के ट्रिपलिंग करते हुए पाए गए हैं। परंतु फर्क सिर्फ इतना है की उन्होंने खाकी वर्दी पहनी हुई थी। इसके चलते ना तो किसी पुलिस कर्मी ने उन्हें रोका ना ही उनका कोई चालान हुआ।

खुद नहीं कर रहे नियमों का पालन 

बता दें कि हिमाचल प्रदेश में डबल हेलमेट का नियम लागू है। यहां तक कि यहां पर ट्रिपलिंग करना भी वर्जित है। इस संबंध में आए दिन पुलिस कर्मी लोगों के चालान भी काटते हैं। परंतु वे खुद इन नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं। 

फोटो में देखें सच

इस संबंध में दो फोटो भी सामने आए हैं। इनमें से एक में देखा जा सकता है कि किस तरह से बिना नंबर प्लेट वाली बाइक को एक पुलिस कर्मी ट्रिपलिंग कर ले जा रहा है। यहां तक कि इनके पीछे बैठे एक व्यक्ति तथा पुलिस कर्मी ने हेलमेट भी नहीं लगाया है। इसके अलावा दूसरी फोटो में पुलिस कर्मी ने किसी व्यक्ति को लिफ्ट दी परंतु उसने हेलमेट नहीं पहना हुआ है।  

जानें क्या बोले एसपी

ऐसे में लोगों के बीच पुलिस कर्मियों के खिलाफ तरह-तरह के सवाल उठ खड़े हुए हैं। आखिरकार सारे नियम कायदे कानून सिर्फ आम जनता के लिए ही हैं। इस संबंध में जब पुलिस अधीक्षक अभिषेक यादव से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि उन्हें मामले की जानकारी नहीं है। यदि ऐसा है तो मामले की छानबीन कर नियमानुसार कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ