हिमाचल से बाहर ले जाई गई 17 किलो चरस पकड़ाई: कीमत सुनकर हैरान रह जाएंगे आप

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

हिमाचल से बाहर ले जाई गई 17 किलो चरस पकड़ाई: कीमत सुनकर हैरान रह जाएंगे आप


शिमला/जींद।
हिमाचल प्रदेश पुलिस की चुस्त-दुरुस्त चौकसी और लगातार लिए जा रहे एक्शन के बावजूद सूबे में हो रहा नशा तस्करी का धंधा बंद होने का नाम नहीं ले रहा है। वहीं, प्रदेश के बाहर के तस्कर भी अब पुलिस की नाक के नीचे से नशे की अच्छी खासी खेप लेकर सीमा पार कर जा रहे हैं। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल में 5 से 55 रुपए तक महंगी हो गई है अंग्रेजी शराब: यहां देखें नई रेट लिस्ट

इसी कड़ी में हिमाचल के पड़ोसी राज्य हरियाणा स्थित जींद में हिमाचल से तस्करी कर ले जाई गई चरस की बड़ी खेप को पकड़ने में पुलिस ने सफलता हासिल की है। वहां, सीआइए स्टाफ ने गांव ललित खेड़ा के कार सवार दो तस्करों के पास से 17 किलो 400 ग्राम चरस बरामद की है। 

35 लाख के करीब बताई जा रही है कीमत 

अंतरराष्ट्रीय बाजार में इस चरस की कीमत 35 लाख के करीब आंकी जा रही है। पकड़े गए आरोपियों की पहचान गांव गढवाल सोनीपत निवासी प्रदीप उर्फ टिंकू, पवन उर्फ पौना के रूप में की गई है। बताया गया कि सीआइए स्टाफ को इन दोनों तस्करों के बारे में पहले से सूचना मिली थी। 

पुलिस को देखते ही भागने लगे पर पकड़े गए 

इसके बाद टीम ने इसी सूचना के आधार पर आगामी कार्रवाई करते हुए आरोपियों को पकड़ने के लिए जाल बिछा रखा था। इस बीच जब कार सवार दोनों तस्कर पुलिस के सामने पहुंचे तो घबरा गए और गाड़ी छोड़कर मौके से भागने लगे, लेकिन पुलिसवालों ने उनका पीछा कर दोनों को ही धर दबोचा। 

प्लास्टिक के कट्टे में रखी थी चरस 

इसके बाद जब उनकी कार की तलाशी ली गई तो कार में रखे प्लास्टिक के कट्टे में से 17 किलो 400 ग्राम वजनी चरस की खेप बरामद की गई। इसके बाद पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। 

यह भी पढ़ें: नड्डा बता गए 6 महीने का रोड मैप, कांग्रेस को आप और आप को अनुराग ने किया खत्म

अब बताया जा रहा है कि पुलिस आरोपितों को अदालत में पेश कर रिमांड पर लेकर दोनों से पूछताछ करेगी। इसके साथ ही पुलिस द्वारा यह पता लगाने का भी प्रयास किया जाएगा कि वो आखिरकार हिमाचल में कहां से चरस की इतनी बड़ी खेप लाए और इस कहां सप्लाई किया जाना था. 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ