हिमाचल: 10 वर्षीय 'हनी' को पतंग उड़ाना पड़ा भारी, करंट लगने के बाद छत से गिरा नीचे

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

हिमाचल: 10 वर्षीय 'हनी' को पतंग उड़ाना पड़ा भारी, करंट लगने के बाद छत से गिरा नीचे


सिरमौरः
हिमाचल प्रदेश में घर की छत पर पतंग उड़ा रहा एक 10 वर्षीय बच्चा हाईवोल्टेज करंट की चपेट में आने से जमीन पर जा गिरा। इस हादसे में वह गंभीर रुप से घायल हो गया, जिसे उपचार हेतु सिविस अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। मामला प्रदेश के सिरमौर जिले के तहत आते पावंटा का है। 

दो मंजिला मकान से नीचे गिरा बच्चा

घायल बच्चे की पहचान हनी पुत्र सुरेंद्र कश्यप निवासी वार्ड नंबर-9 के तौर पर हुई है। इस संबंध में जानकारी देते हुए बेटे के पिता सुरेंद्र कश्यप ने बताया कि नेशनल हाईवे गोविंदघाट बैरियर पर उनका दो मंजिला मकान है। यहां से कुछ दिन पहले विद्युत बोर्ड ने हाईवोल्टेज तारें उनकी छत के पास से गुजार दीं।

बाल-बाल बच गया बच्चा

इस संबंध में उन्होंने विद्युत विभाग को शिकायत भी सौंपी। परंतु बावजूद इसके विभाग की ओर से कोई कार्रवाई नहीं हुई। इसी वजह से उनके इकलौते बेटे को तेज करंट लगा और वह बुरी तरह झुलस कर नीचे गिर गया। 

इस हादसे में बच्चे के सिर में गंभीर चोटें पहुंची हैं। गनीमत यह रही की इस हादसे में बच्चे की जान बाल-बाल बच गई। अन्यथा कोई बड़ा हादसा पेश आ सकता था। 

पिता ने कही पुलिस कंप्लेंट करने की बात

पिता का कहना है कि वह विभाग के अधिकारियों के खिलाफ पुलिस कंप्लेंट भी करेंगे, ताकि भविष्य में विद्युत अधिकारी और ठेकेदार इस तरह की लापरवाही न बरतें। 

वहीं, जब इस संदर्भ में अधिशासी अभियंता विद्युत विभाग अजय चौधरी ने जानकारी देते हुए कहा कि मौके पर जेई को भेज कर तुरंत तारों को पीछे करवाया जाएगा और जो मदद की जा सकती है वह बच्चे और परिवार को दी जाएगी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ