हिमाचल: बंदरों से बचने के लिए तीसरी मंजिल से कूद गई 14 साल की लड़की

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

हिमाचल: बंदरों से बचने के लिए तीसरी मंजिल से कूद गई 14 साल की लड़की


मंडी।
हिमाचल प्रदेश के कई सारे जिलों में बंदरों के उत्पात ने जनता को परेशान कर रखा है। इसी कड़ी में सूबे के मंडी जिले से एक बड़ा ही हैरान करने वाला मामला रिपोर्ट किया गया है। यहां स्थित शहर के भ्योली में बंदरों के हमले से बचने के लिए एक 14 साल की लड़की ने तीसरी मंजिल से छलांग लगा दी। 

इसका अंजाम यह हुआ कि वह बंदरों से तो बच गई, लेकिन उसकी दोनों टांगों व बाजू में चोट जरूर आ गई है। बताया गया कि यह हादसा मंगलवार को उस वक्त हुआ जब लड़की छत पर सुखाने के लिए डाले गए कपड़ों को उतारने गई हुई थी। इस दौरान 7-8 बंदरों के एक झुंड ने लड़की पर अचानक से हमला बोल दिया। 

जोनल अस्पताल में चल रहा इलाज 

ऐसे में लड़की ने जब अपने आपको बंदरों के बीच फंसा पाया तो उसे कुछ ना सूझी और उसने घर की तीसरी मंजिल से छलांग लगा दी। वहीं, नीचे गिरने के बाद जब लड़की ने शोर मचाया तो परिजन भागे भाग बाहर आए और लड़की को इलाज के लिए जोनल अस्पताल पहुंचाया। जहां पर वो अभी उपचाराधीन है। 

घायल हुई लड़की का नाम कृशी बताया जा रहा है। बंदरों द्वारा हमला किए जाने को लेकर सवाल करने पर कृशी ने बताया कि घबराहट के चलते उसने ऐसा किया। वहीं, लड़की के परिजनों द्वारा वन विभाग और सरकार से बंदरों के आतंक से इलाके के लोगों को निजात दिलाने की मांग उठाई गई है। 

250 बंदरों की होगी नसबंदी 

उधर, इस विषय को लेकर सवाल किए जाने पर डीएफओ मंडी वासुदेव डोगर ने कहा कि विभाग ने शहर में 250 बंदरों की नसबंदी करने का लक्ष्य रखा है। जल्द ही इन बंदरों की नसबंदी कर शहरवासियों को बंदरों के आतंक से निजात मिल जाएगी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ