हिमाचल: 21 साल के छात्र ने शेयर बाजार में डाल दिए थे 15 लाख, हॉस्टल में लटका मिला

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

हिमाचल: 21 साल के छात्र ने शेयर बाजार में डाल दिए थे 15 लाख, हॉस्टल में लटका मिला


सोलन।
हिमाचल प्रदेश में लगातार बढ़ रहे आत्महत्या के मामले का बड़ी चिंता का मसला बनते जा रहे हैं। इसी कड़ी में ताजा मामला सूबे के सोलन जिले स्थित औद्योगिक क्षेत्र बद्दी-बरोटीवाला-नालागढ़ (बीबीएन) में पड़ते महाराजा अग्रसेन विश्वविद्यालय कालूझिंडा से रिपोर्ट किया गया है। 

शेयर मार्केट में पैसा लगाने के बाद से था परेशान 

जहां विश्वविद्यालय के हॉस्टल में एक 21 वर्षीय छात्र ने फंदा लगाकर अपनी जीवनलीला समाप्त कर ली। जान गंवाने वाला छात्र कंप्यूटर साइंस का तृतीय वर्ष का विद्यार्थी था। सामने आ रही शुरूआती जानकारी के अनुसार उक्त छात्र बीते कुछ दिनों से मानसिक तौर पर परेशान चल रहा था। ऐसे में माना जा रहा है कि इसी वजह से उसने फंदा लगाकर अपनी जान दे दी। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल पुलिस के पास पहुंची महिला बोले- 25 साल से पति से परेशान हूं, अब नहीं रह सकती

मृतक छात्र के दोस्तों ने बताया है कि उसकी परेशानी का कारण शेयर मार्केट में पैसे लगाना था। जहां वह 15 लाख रूपए से ऊपर का निवेश कर चुका था। जान गंवाने वाले छात्र की पहचान जयदीप सीसवाल निवासी आदमपुर, हिसार (हरियाणा) के तौर पर की गई है। 

फंदे से उतार अस्पताल ले गए पर नहीं बचा 

वहीं, छात्र द्वारा फंदा लगाने का पता तब चल सका जब बीते कल शुक्रवार को उसका रूममेट दोपहर 12 बजे के करीब कमरे से कुछ सामान लेने आया तो उसने पाया कि कमरा अन्दर से बंद था। इसके बाद जब काफी देर तक दरवाजा खटखटाने के बाद जयदीप ने दरवाजा नहीं खोला तो उसने विश्वविद्यालय के स्टाफ को इस बात की जानकारी देते हुए दरवाजा खुलवाने का अनुरोध किया। 

यह भी पढ़ें: पंचतत्व में विलीन हो गया हिमाचल का जवान: सैन्य सम्मान के साथ हुआ शहीद का अंतिम संस्कार

इसके बाद जब विश्वविद्यालय के अधिकारी और हॉस्टल वार्डन ने जब मौके पर पहुंच दरवाजे को तोड़ा तो अन्दर जयदीप को फंदे से लटका पाया। इसके बाद वे लोग उसे फंदे से उतारकर आनन-फानन में नानकपुर हेल्थकेयर सेंटर ले गए, जहां डॉक्टर्स द्वारा उसे मृत घोषित कर दिया गया। 

मामले की छानबीन में जुटी है पुलिस 

इस बीच मामले का पता चलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतक के शव को अपने कब्जे में लेने के बाद पोस्टमोर्टम के लिए भेज दिया। इसके साथ ही इस सम्बन्ध में मामला दर्ज कर आगामी छानबीन शुरू कर दी गई है। बरोटीवाला थाना प्रभारी रूपलाल और डीएसपी बद्दी नवदीप सिंह ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि पुलिस द्वारा नियमानुसार उचित कार्रवाई अमल में लाई जा रही है। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ