गृह मंत्री शाह से मिले CM जयराम: लौटते ही लेंगे कैबिनेट- कोरोना पाबंदी समेत ये फैसले पाइप लाइन में..

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

गृह मंत्री शाह से मिले CM जयराम: लौटते ही लेंगे कैबिनेट- कोरोना पाबंदी समेत ये फैसले पाइप लाइन में..


शिमलाः
हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर अपने दो दिवसीय दिल्ली दौरे पर हैं। अपने दौरे के पहले दिन यानी बीते कल सोमवार को सीएम जयराम ठाकुर ने कृष्णा मेनन मार्ग पर स्थित केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के आवास पर उनसे मुलाकात की। उनकी यह भेंट करीब आधे घंटे तक चली। इस मुलाकात के दौरान दोनों नेताओं के बीच कई अहम मुद्दों पर चर्चा हुई। 

यह भी पढ़ेंः हिमाचलः कंप्यूटर क्साल लगाकर बेटी नहीं लौटी घर, 4 दिन बीतने पर पिता पहुंचा थाने

केंद्रीय मंत्री शाह ने सीएम जयराम से आम आदमी पार्टी तथा उनके द्वारा की जा रही घोषणाओं के संबंध में जानकारी ली साथ ही साथ प्रदेश की राजनीतिक परिस्थितियों को लेकर दिशा निर्देश भी दिए। बता दें कि बहुत जल्द अमित शाह हिमाचल दौरे पर आने वाले हैं। साल के अंत तक होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले हुई इनकी ये मुलाकात काफी मायनों में अहम मानी जा रही है। 

कल होगी कैबिनेट बैठक

वहीं, सीएम जयराम ठाकुर के दिल्ली दौरे से लौटने के तुंरत बाद ही कैबिनेट की बैठक बुलाई गई है। इस बैठक का आयोजन कल यानी 27 अप्रैल को राजधानी शिमला स्थित राज्य सचिवालय में सीएम जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में किया जाना है। मंत्रिमंडल की बैठक में कई अहम निर्णय लिए जा सकते हैं। 

इन मुद्दों पर होगी चर्चा

कैबिनेट बैठक में कोरोना को लेकर प्रेजेंटेशन होनी है, स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट पर चर्चा के बाद प्रदेश में कोरोना बंदिशों पर सख्ती की जा सकती है। 

सभी सरकारी विभागों में रिक्त पड़े विभिन्न पदों को भरने को लेकर भी चर्चा हो सकती है। 

प्रदेश की जनता को 125 यूनिट बिजली नि:शुल्क दिए जाने को लेकर प्रस्ताव भी बैठक में रखा जाएगा।

प्रदेश में सूखे की स्थिति पर चर्चा हो सकती है।

कैबिनेट की बैठक में ग्रामीण क्षेत्रों में निःशुल्क पानी की सप्लाई देने का भी ऐलान किया जा सकता है। यह ऐलान भी सीएम जयराम ने हिमाचल दिवस के मौके पर किया था। 

इसके अलावा कैबिनेट की इस बैठक में सीएम जयराम द्वारा की गई कुछ बजट घोषणाओं पर भी मुहर लगाई जा सकती है। प्रदेश सरकार की तरफ इसके लिए विभागाध्यक्षों को घोषणाओं का ड्राफ्ट तैयार करने को कहा गया है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ