हिमाचल का एक और जवान नहीं रहा: चेकपोस्ट पर लटका मिला- CRPF में था तैनात

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

हिमाचल का एक और जवान नहीं रहा: चेकपोस्ट पर लटका मिला- CRPF में था तैनात


हमीरपुर।
हिमाचल प्रदेश स्थित हमीरपुर जिले के अंतर्गत आते ग्राम पंचायत मती टीहरा के गांव सियूनी निवासी एक जवान का संदिग्ध परिस्थितियों में निधन हो गया है। मिली जानकारी के अनुसार CRPF में कार्यरत यह जवान इस वक्त असम में तैनात था। वहीं, नागालैंड स्थित चेकपोस्ट पर जवान का शव लटका हुआ बरामद किया गया है। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल: DC ऑफिस पर लटका दिया खालिस्तानी झंडा, भगवंत मान पर भी आरोप- वीडियो वायरल

मृतक जवान की पहचान अश्वनी कुमार के रूप में की गई है। वहीं, जवान के निधन की खबर सुनकर उसके परिवार समेत पूरे गांव में मातम पसर गया है। इस बीच जवान की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत होने की वजह से परिजनों के द्वारा इस हत्या का मामला बताया जा रहा है। 

भाई को फोन पर बताई थी प्रताड़ित किए जाने की बात 

इसके साथ ही परिजनों ने सरकार से मामले की जांच कराने की भी मांग उठाई है। अश्विनी के भाई कुशल ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि दो दिन पहले ही उसकी अपने भाई से बात हुई थी। इस बातचीत के दौरान जवान ने उसे प्रताड़ित किए जाने की बात अपने भाई को बताई थी। 

यह भी पढ़ें: तिरंगे में लपेटकर घर पहुंची हिमाचल के जवान की देह: सैकड़ों नम आखों के सामने पंचतत्व में विलीन

अपने भाई से बातचीत के दौरान जवान ने कहा था कि वह यह बात घरवालों को ना बताए अन्यथा वे लोग भी चिंतित हो जाएंगे। जवान के भाई ने बातचीत को स्पष्ट करते हुए बताया ड्यूटी पर उसके साथ कुछ दिन पहले हुई कहासुनी के बाद उसे प्रताड़ित किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: हिमाचल: जीरो पॉइंट से लुढ़क कर सड़क पर गिरी कार, 16 वर्षीय लड़के समेत 2 की थमी सांसें, एक गंभीर

अब मृतक जवान के भाई ने भारत सरकार से इस मामले की जांच कराने की मांग उठाई है। उनका कहना है कि जांच ही अब एक मात्र रास्ता है, जिसकी मदद से उसके भाई की मौत के असल कारणों का पता चल सकेगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ