हिमाचलः बचपन से करना चाहती थी देश सेवा, अब सेना में कैप्टन बनी डॉ रिया ठाकुर

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

हिमाचलः बचपन से करना चाहती थी देश सेवा, अब सेना में कैप्टन बनी डॉ रिया ठाकुर


कालिंदी कुमारी/हमीरपुरः हिमाचल प्रदेश के युवा हर क्षेत्र में अपनी मेहनत तथा लगन के चलते अपना तथा अपने क्षेत्र का नाम रोशन कर रहे हैं। ऐसा ही कुछ कर दिखाया है हमीरपुर जिले के भोरंज उपमंडल के तहत आते सुंगरबाड़ डॉकघर टिककरी मिन्हासा तहसील की रहने वाली रिया ठाकुर ने। 

यह भी पढ़ेंः गैर हिमाचलियों को जमीन दिलाने के आरोपी पूर्व मुख्य सचिव पी मित्रा का निधन: कैंसर से पीड़ित थे

बता दें कि रिया ठाकुर आर्मी मेडिकल सर्विसेस की परीक्षा (AMC SSC) को अच्छे अंकों से पास कर सेना में कैप्टन बनी हैं। अब वे बतौर कैप्टन आर्मी अस्पताल में अपनी सेवाएं देंगी। बेटी की इस उपलब्धि पर इलाके में खुशी की लहर दौड़ पड़ी है।

आईजीएमसी से की एमबीबीएस

बता दें कि रिया ठाकुर बचपन से ही देश तथा लोगों की सेवा करना चाहती थी। अपने इसी सपने को पूरा करने के लिए रिया ने आईजीएमसी शिमला से एमबीबीएस की डिग्री प्राप्त की। इसके उपरांत उन्होंने आर्मी अस्पताल आर एंड आर दिल्ली में एएमसी एसएससी की परीक्षा दी। 

केवल 20 पोस्टें ही निकली थी

हालांकि, इस बात इस परिक्षा में महिला चिकित्सकों की मात्र 20 ही पोस्टें निकली थी। लेकिन इस परीक्षा को अच्छे अंकों से पास कर डॉ रिया ठाकुर ने अपना तथा अपने प्रदेश का नाम रोशन किया है।  

पिता हैं चीफ इंजीनियर

मिली जानकारी के मुताबिक रिया ठाकुर के पिता एनपी. सिंह चीफ इंजीनियर लोक निर्माण विभाग धर्मशाला में कार्यरत हैं, जबकि उनकी माता पूनम सिंह गृहिणी हैं। उनका भाई राघव सिंह एनआईटी हमीरपुर से इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहे हैं। उनकी इस उपलब्धि से क्षेत्र में खुशी का माहौल है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ