हिमाचल सरकार ने इन तीन विभाग में कार्यरत कर्मचारियों को दिया बड़ा झटका, बदले नियम

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

हिमाचल सरकार ने इन तीन विभाग में कार्यरत कर्मचारियों को दिया बड़ा झटका, बदले नियम


शिमला।
हिमाचल प्रदेश की जयराम सरकार ने सूबे के तीन विभागों में कार्यरत कर्मचारियों को बड़ा झटका दिया है। ये विभाग हैं- शिक्षा, तकनीकी शिक्षा और राजस्व विभाग। दरअसल, प्रदेश की जयराम सरकार ने इन तीनों विभागों में कार्यरत कर्मचारियों को अंतर जिला तबादलों पर वरिष्ठता का लाभ नहीं देने का फैसला किया है। 

कैबिनेट में लिया गया था यह बड़ा फैसला 

बीते गुरूवार को सूबे के सीएम जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में आयोजित की गई मंत्रिमंडल की बैठक में इस पर फैसला किया गया। कैबिनेट की बैठक में क्रमिक विभाग की तरफ से यह प्रस्ताव लाया गया था। 

यह भी पढ़ें: हिमाचलः पेट दर्द होने पर 14 वर्षीय बेटी को ले गए अस्पताल, डॉक्टर्स ने बताया पेट से है

कैबिनेट द्वारा लिए गए इस फैसले के तहत दूसरे जिलों में तबादले करवाने पर जिला कैडर के लिए इन कर्मियों को अब अन्य कर्मियों के बाद वरिष्ठता सूची में रखा जाएगा।

तबादले करवाने पर अपनी वरिष्ठता खोनी होगी

ऐसे में अब शिक्षा विभाग में कार्यरत जेबीटी और सीएंडवी शिक्षकों को अब अंतर जिला तबादले करवाने पर अपनी वरिष्ठता खोनी होगी। 

यह भी पढ़ें: हिमाचलः 37 लोगों की जान बचाने वाले स्वर्गीय चालक की पत्नी को HRTC में मिली नौकरी

वहीं, कैबिनेट बैठक के बाद विभागीय अधिकारियों ने अन्य मसलों पर जानकारी देते हुए बताया कि पीटीए, पैट और पैरा की तर्ज पर एसएमसी शिक्षकों के लिए नीति बनाई जा सकती है। बता दें कि वर्ष 2012 से प्रदेश के दूरदराज क्षेत्रों के सरकारी स्कूलों में यह शिक्षक सेवाएं दे रहे हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ