हिमाचल: स्कूल में तैनात लैब असिस्टेंट छात्राओं संग करता था घिनौनी हरकत, ये सजा मिली

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

हिमाचल: स्कूल में तैनात लैब असिस्टेंट छात्राओं संग करता था घिनौनी हरकत, ये सजा मिली


मंडी।
हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले स्थित हटगढ़ के स्कूल में छात्राओं संग अश्लील हरकत करने वाले लैब असिस्टेंट को अपने किए की सजा मिल गई है। बल्ह तहसील के समीह (बृखमणी) गांव निवासी आरोपी लैब असिस्टेंट को कोर्ट ने आरोपी साबित होने पर क्रमश: 5 साल और 3 साल के कठोर कारावास तथा 5-5 हजार रुपए जुर्माने की सजा सुनाई है।

यह भी पढ़ें: हिमाचल: माता-पिता के साथ खेत जा रहा था 8 वर्षीय, कार ने उड़ाया- मौके पर टूटा दम

वहीं, जुर्माना ना भरने की स्थिति में अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश पंकज शर्मा की विशेष अदालत ने आरोपी क्रमश: 3 और 2 माह के अतिरिक्त कारावास की सजा दिए जाने के आदेश दिए हैं। दोनों सजाएं एक साथ चलेंगी। आरोपी के खिलाफ पोक्सो अधिनियम की धारा 10 तथा भादंसं की धारा 354-ए के तहत मामला दर्ज किया गया था।

यहां पढ़ें क्या था मामला 

2 फरवरी, 2015 को पीड़ित छात्रा हटगढ़ स्थित अपने स्कूल में मौजूद थी, जहां पर पाठशाला में तैनात आरोपी लैब असिस्टैंट ने छात्रा के साथ अश्लील हरकतें की थीं। छात्रा ने इसकी सूचना शिक्षकों तथा परिजनों को दी थी जिस पर परिजनों ने आरोपी लैब असिस्टैंट के खिलाफ पुलिस को शिकायत दी थी। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल पुलिस भर्ती परीक्षा के वायरल चैट मामले में एक्शन: 5 युवक हुए गिरफ्तार- होगा खुलासा

अभियोजन पक्ष की ओर से इस मामले में करीब एक दर्जन से अधिक गवाहों के बयान कलमबद्ध करवाकर आरोपी पर अभियोग साबित किया गया। अदालत ने अपने फैसले में कहा कि आरोपी पर छात्रा से अश्लील हरकतें करने का अभियोग संदेह की छाया से दूर साबित हुआ है जिसके चलते अदालत ने आरोपी को उक्त कारावास और जुर्माने की सजा का फैसला सुनाया है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ