हिमाचल: बिजली की गिरने की तस्वीर हुई वायरल, चार जिलों में हुई बूंदाबांदी- गर्मी से राहत अभी नहीं

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

हिमाचल: बिजली की गिरने की तस्वीर हुई वायरल, चार जिलों में हुई बूंदाबांदी- गर्मी से राहत अभी नहीं


शिमला:
हिमाचल प्रदेश के निचले इलाकों में पड़ रही गर्मी से राहत जल्द मिलने जा रही है। बारिश को लेकर जारी येलो अलर्ट के बीच बुधवार को कुल्लू, चंबा, कांगड़ा, मंडी और केलांग में बूंदाबांदी हुई। 

मौसम विभाग ने जताया ये आसार:

वहीं, राजधानी शिमला में भी हल्के बादल छाए रहने के साथ धूप भी खिली। वीरवार को प्रदेश के कई क्षेत्रों में बारिश और अंधड़ का पूर्वानुमान मौसम विभाग ने जताया है। 

मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार 16 अप्रैल तक प्रदेश में खराब मौसम बना रहेगा। प्रदेश में बढ़ती गर्मी के बीच बुधवार को कुछ क्षेत्रों में बारिश होने से लोगों को राहत मिली है।

किसानों के चेहरे खिले:

चंबा में बारिश के साथ कुछ क्षेत्रों में ओलावृष्टि भी हुई। कुल्लू में बारिश होने से किसानों और बागवानों के चेहरे खिल उठे हैं। ऊपरी शिमला के कई क्षेत्रों में भी बुधवार शाम को ओलावृष्टि हुई। 

मौसम में बदलाव आने के बावजूद अधिकतम तापमान में कमी नहीं आई है। निचले इलाकों में दिन के समय काफी तेज गर्मी हो रही है। लोगों का गर्मी से बुरा हाल है।

इन क्षेत्रों में ये है तापमान का हाल:

बुधवार को ऊना में अधिकतम तापमान 39.7, बिलासपुर में 36.0, हमीरपुर में 35.4, कांगड़ा में 34.6, धर्मशाला में 33.2, सोलन में 32.5, चंबा में 32.4, शिमला में 27.4, डलहौजी में 22.1 और केलांग में 15.6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ।

उधर, मंगलवार रात को नाहन में न्यूनतम तापमान 23.4, धर्मशाला-ऊना में 20.2, कांगड़ा में 19.8, बिलासपुर में 19.5, हमीरपुर में 18.6, मंडी में 17.6, सुंदरनगर में 17.1, शिमला में 16.1, चंबा में 15.5, मनाली में 13.8, कल्पा में 7.2 और केलांग में 3.0 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ