हिमाचलः निजी स्कूलों ने उड़ाई नियमों की धज्जियां, बिना जनरल हाउस-पीटीए के बढ़ा दी फीस

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

हिमाचलः निजी स्कूलों ने उड़ाई नियमों की धज्जियां, बिना जनरल हाउस-पीटीए के बढ़ा दी फीस


शिमलाः
हिमाचल प्रदेश में काफी वक्त से निजी स्कूलों द्वारा की जाने वाली फीस वृद्धि का मामला लगातार चर्चा का विषय बना रहता है। इस सब के बीच सूबे की राजधानी शिमला स्थित कई स्कूलों द्वारा एक बार फिर मनमाने ढंग से फीस वृद्धि कर दी गई है। 

जानें क्या है नियम 

बता दें कि पिछले साल शिक्षा निदेशालय की ओर से जारी आदेशों के बाद से कोई भी स्कूल बिना जनरल हाउस तथा पीटीए की स्वीकृति से फीस में वृद्धि नहीं कर सकता है। वहीं, इन स्कूलों द्वारा बिना किसी जनरल हाउस के तथा बिना किसी पीटीए के ही फीस में करीबन 8 से 10 प्रतिशित तक की बढ़ोतरी की गई है। 

यह भी पढ़ें: केजरीवाल आए नहीं कि शुरू हो गया विरोध: हिरासत में लिए गए हिंदू जागरण मंच के कार्यकर्ता

इतना ही नहीं स्कूल प्रबंधन की ओर से बच्चों के अभिभावकों को नई फीस बुक नहीं दी गई। जबकि, इन स्कूलों में मार्च माह से ही बच्चों की नियमित कक्षाओं का संचालन किया जा रहा है। ऐसे में अब यह मामला निदेशालय पहुंच गया है। इस पर उच्चतर शिक्षा विभाग के निदेशक डा अमरजीत शर्मा ने कार्रवाई करने की बात कही है। 

जानें क्या बोले उच्चतर शिक्षा विभाग के निदेशक

उन्होंने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा कि अब तक इस संबंध में उनके पास कोई शिकायत नहीं आई है। शिकायत आने के बाद स्कूलों से इस संबंध में रिकॉर्ड मांगा जाएगा तथा आगामी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। उन्होंने कहा कि नियमों की अवहेलना करने वालों के खिलाफ विभाग सख्त कार्रवाई करेगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ