हिमाचल: अगले 24 घंटो में सात जिलों में बारिश, 21 अप्रैल तक चलेगा दौर- जानें डीटेल

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

हिमाचल: अगले 24 घंटो में सात जिलों में बारिश, 21 अप्रैल तक चलेगा दौर- जानें डीटेल


शिमला।
हिमाचल प्रदेश में एक बार फिर मौसम करवट लेने वाला है। सूबे में पड़ रही भीषण गर्मी के बीच सूबे के लोगों को अब जल्द ही इस तपिश से राहत मिलने वाली है। प्रदेश में अगले चौबीस घंटों में एक बार फिर मौसम का मिजाज बदलने तथा 21 अप्रैल तक मौसम खराब रहने की संभावना है, जिसको लेकर सात जिलों में अलर्ट जारी किया गया है। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल: घर लौटते वक्त छूटा कार से नियंत्रण- नीचे लुढकी, 27 वर्षीय युवक के घर पसरा मातम

बताया जा रहा है कि आज गर्मी झेलनी पड़ेगी, लेकिन शाम तक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से गर्मी से कुछ राहत मिल सकती है। इसके बाद तीन दिन तक बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार आज 18 अप्रैल को कांगड़ा, मंडी व सोलन में गर्म हवा चलने के बीच पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा। 

इन जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी 

मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के निदेशक सुदेश ने कहा कि 18 अप्रैल तक पांच जिलों कांगड़ा, ऊना, मंडी, सोलन व कुल्लू में गर्म हवा चलने को लेकर यलो अलर्ट जारी किया है, जबकि 19 से 21 अप्रैल तक सात जिलों चंबा, कांगड़ा, ऊना, मंडी, कुल्लू और किन्नौर में आंधी चलने सहित बिजली गिरने का अनुमान है। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल में नौकरी: 100 पदों पर होने वाली है भर्ती, 23 अप्रैल है जरूरी डेट- यहां जानें डीटेल

इससे भीषण गर्मी से हल्की राहत मिल सकती है। इस दौरान चोटियों पर हिमपात व कुछ स्थानों पर बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने कल से आगामी तीन दिन तक प्रदेश के कुछ एक क्षेत्रों में आंधी और तूफान चलने को लेकर यलो अलर्ट जारी किया है। 

यह भी पढ़ें: HRTC का गजब खेल: 5 टायर के साथ ही रूट पर रवाना कर दी 6 टायरों वाली बस, उठे सवाल

इन दिनों बारिश होने से किसानों की परेशानी जरूर बढ़ गई है। निचले हिमाचल में इन दिनों किसान गेहूं की फसल को बटोरने में लगे हुए हैं। आंधी व बारिश होने से इनकी महीनों की मेहनत पर खतरा मंडरा सकता है। हिमाचल प्रदेश में शनिवार को एक दिन कुछ राहत मिलने के बाद रविवार को गर्मी ने फिर असर दिखाया। रविवार को ऊना में दिल्ली से भी अधिक गर्मी पड़ी। वहीं, राजधानी शिमला में भी आज सुबह से धूप खिली हुई है। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ