हिमाचल: भरी गर्मी में राहत देगी बारिश की फुहार, 8 जिलों में दो दिन के लिए आंधी व बिजली गिरने का अलर्ट

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

हिमाचल: भरी गर्मी में राहत देगी बारिश की फुहार, 8 जिलों में दो दिन के लिए आंधी व बिजली गिरने का अलर्ट


शिमलाः
हिमाचल प्रदेश में आज से पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के चलते मौसम ने एक बार फिर करवट ली है। आज राजधानी शिमला सहित आसपास के इलाकों में बादल छाए हुए हैं। लोगों को गरमी से राहत मिली है। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल: सड़क से 500 मीटर नीचे लुढ़की कार- मौके पर ख़त्म हुआ अनिल कुमार, पसरा मातम

वहीं, राजधानी स्थित मौसम विज्ञान केंद्र से मिली जानकारी के मुताबिक आगामी 13 से 14 अप्रैल तक प्रदेश के उच्च तथा मध्यवर्तीय इलाकों में बारिश होने की संभावना है। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के अनुसार प्रदेश के मध्य व उच्च पर्वतीय भागों में 12 से 15 अप्रैल तक बारिश के साथ कई जगह अंधड़ चलने के आसार हैं।

इन 8 जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी

वहीं, विभाग की ओर से आज चंबा, कांगड़ा, मंडी, कुल्लू, शिमला, बिलासपुर, हमीरपुर व ऊना जिले में अंधड़ चलने के साथ बिजली गिरने का येलो अलर्ट भी जारी किया गया है। प्रदेश में बीते कुछ दिनों से मौसम साफ रहने के कारण तापमान में हुई बढ़ोतरी के चलते लोगों को अप्रैल माह में ही मई-जून में पड़ने वाली भयंकर गर्मी का सामना करना पड़ा है। 

केलांग में 19 साल का टूटा रिकॉर्ड 

ऐसे में अब प्रदेश की जनता को बारिश की संभावना से बढ़ती गरमी से राहत मिलने के आसार हैं। बता दें कि इस बार प्रदेश में पड़ने वाली भयंकर गर्मी के चलते केलांग में बीते 19 साल का रिकॉर्ड टूट गया है।

यह भी पढ़ें: हिमाचलः विवाहिता को महंगी पड़ी FB पर दोस्ती, घर में घुसे युवक ने लूटी इज्जत

केलांग में इससे पहले 20 अप्रैल 2012 में सबसे अधिकतम तापमान 19.6°C दर्ज किया गया था। वहीं,  इस साल 10 अप्रैल को  केलांग में अधिकतम तापमान 19.8 °C दर्ज किया गया है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ