हिमाचल: 17 वर्षीय संग मंदिर में ब्याह कर बनाए संबंध, अब जन्मा बच्चा- FIR दर्ज

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

हिमाचल: 17 वर्षीय संग मंदिर में ब्याह कर बनाए संबंध, अब जन्मा बच्चा- FIR दर्ज


मंडी।
हिमाचल प्रदेश में महिलाओं और लड़कियों के खिलाफ होने वाले अपराध के मामले कहीं से भी थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। आज ही के दिन सूबे के मंडी जिले से मानसिक रोप से दिव्यांग युवती के साथ दुष्कर्म करने का मामला दर्ज किया गया था। इसके बाद अब जिले से इसी तरह का दूसरा मामला सामने आया है, जहां एक 17 साल की लड़की मां बन गई है। 

फोन पर मिली थी- पिछले साल की थी शादी 

मिली जानकारी के अनुसार ताजा मामला जिले के सराज इलाके में पड़ने वाले बालाचौकी क्षेत्र से रिपोर्ट किया गया है। आरोपी शख्स की पहचान गांव कलाकोट निवासी नेत्र पाल के रूप में की गई है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 376(2) (आई) (एन) और पॉक्सो एक्ट की धारा 6 के तहत मामला दर्ज कर आगामी छानबीन शुरू कर दी है। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल: नाले में मिली सरकारी दवाइयां, स्वास्थ्य विभाग की कार्यप्रणाली पर उठ रहे सवाल

पुलिस थाना मंडी में दर्ज हुई शिकायत में बताया गया कि पीडिता फोन के मध्याम से आरोपी के सम्बन्ध में आई थी। इसके बाद दोनों के बीच बातचीत का सिलसिला शुरू हो गया और धीरे-धीरे कर यह मोहब्बत में तब्दील हो गया। इसके बाद आरोपी ने 17 वर्षीय पीडिता को अपने प्रेमपाश में फंसाकर बीते साल जुलाई महीने में उसके साथ बालाचौकी में स्थित एक मंदिर में शादी रचा ली। 

आरोपी ने बिना मर्जी के बनाए थी सम्बन्ध 

अब पीड़िता ने पुलिस को बताया है की आरोपी ने उसकी मर्जी के बिना कई बार उसके साथ शारीरिक सम्बन्ध बनाए। इसके बाद अब बीते 21 अप्रैल को उसने मंडी जिले स्थित जोनल अस्पताल में एक बच्ची को जन्म दे दिया है।  वहीँ, अब पीड़िता की शिकायत के आधार पर पुलिस ने इस सम्बन्ध में मामला दर्ज कर आगामी छानबीन शुरू कर दी है। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल के इस मेडिकल कॉलेज में भरे जा रहे 27 पद: मिली मंजूरी- नोटिफिकेशन जारी

मामले की पुष्टि करते हुए एसपी मंडी शालिनी अग्निहोत्री ने 17 वर्षीय लड़की के साथ दुष्कर्म किए जाने की पुष्टि करते हुए बताया कि पुलिस द्वारा हर पहलू को ध्यान में रखते हुए आगामी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ