हिमाचल: सामान्य तबादलों से हटा दिए जाएंगे प्रतिबंध, यहां जानें चुनावी साल में क्या है सरकार की तैयारी

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

हिमाचल: सामान्य तबादलों से हटा दिए जाएंगे प्रतिबंध, यहां जानें चुनावी साल में क्या है सरकार की तैयारी


शिमला।
हिमाचल प्रदेश की जयराम सरकार सूबे में होने वाले सामान्य तबादलों से प्रतिबंध हटाने की तैयारी में जुट गई है। बतौर रिपोर्ट्स, इस साल के अंत में चुनाव होने हैं। ऐसे में इस चुनावी साल में प्रदेश सरकार के मंत्रियों और विधायकों के पास मनपसंद स्टेशन में नियुक्ति कराने के लिए कर्मियों द्वारा दबाव बनाया जा रहा है। 

बैन लगा होने के बावजूद सीएम के पास पहुंच रहे डीओ नोट 

इतना ही नहीं खुद सीएम जयराम ठाकुर के कार्यालय में तबादलों पर बैन लगा होने के बावजूद इसे लेकर धड़ाधड़ मंत्रियों और विधायकों के डीओ नोट आ रहे हैं। 

गौरतलब है कि मौजूदा वक्त में सामान्य तबादलों पर पूरी तरह रोक लगी है। हालांकि, इस दौरान भी अपरिहार्य कारणों और आपात स्थिति में ही मंत्री और विधायक सीएम जयराम ठाकुर को डीओ नोट भेजने की छूट दी गई है। इसके अलावा किसी भी तरह के सामान्य तबादले सूबे में नहीं किए जा रहे हैं। 

मामला सीएम जयराम के कार्यालय में विचाराधीन

वर्तमान में केवल जनजातीय जिलों के लिए ही तबादलों से रोक हटी है। इनमें भी रिक्तियों को भरने के लिए तबादले किए जा सकते हैं। ऐसे में कुछ समय के लिए सामान्य तबादलों से रोक हट सकती है। 

बताया जा रहा है कि यह मामला सीएम जयराम के कार्यालय में विचाराधीन है। इस बारे में कार्मिक विभाग से भी फीडबैक लिया जाएगा। हालांकि, तबादले रोक हटने के बाद भी सीएम कार्यालय की संस्तुति के बाद ही होंगे। ऐसे में सामान्य आवेदनों पर भी विचार किया जाएगा। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ