हिमाचल की 'रबर डॉल' निधि डोगरा को जन्मदिन पर मिला 1 लाख का तोहफा: CM ने किया सम्मानित

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

हिमाचल की 'रबर डॉल' निधि डोगरा को जन्मदिन पर मिला 1 लाख का तोहफा: CM ने किया सम्मानित


हमीरपुरः
हिमाचल प्रदेश में रबर डॉल के नाम से जानी जाने वाली निधि डोगरा को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की ओर से उसके जन्मदिवस के अवसर पर यानी 13 अप्रैल को विशेष प्रशस्ति पत्र तथा एक लाख रुपए की धनराशि प्रदान की गई है। बता दें कि निधि को ये इनाम योगासनों की प्रस्तुति तथा योग क्षेत्र में प्राप्त उपलब्धियों के लिए दिया गया है। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल: लड़की को बहलाकर दुकान के अंदर ले गया दुकानदार, इस तरह से सहेलियों ने बचाया

मुख्यमंत्री से उपहार प्राप्त करने पर जहां एक तरफ निधि को और बेहतर करने की प्रेरणा मिलेगी वहीं दूसरी ओर अन्य बच्चों को भी योग को अपने जीवन में अपनाने का प्रोत्साहन मिलेगा। बेटी की इस उपलब्धि पर परिवार जन सहित स्कूल प्रबंधन भी काफी खुश हैं। 

पिता से ले रहीं हैं प्रशिक्षण

बता दें कि निधि डोगरा हमीरपुर जिले स्थित सुजानपुर तहसील के तहत आते चौरी कियूंद की रहने वाली है। वह वर्तमान में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला चौरी से नौवीं कक्षा की पढ़ाई कर रही हैं। उनके पिता शशि कुमार इसी स्कूल में शारीरिक शिक्षक के पद पर सेवाएं दे रहे हैं। निधि बचपन से ही अपने पिता से योगासनों का प्रशिक्षण प्राप्त कर रही हैं।

छः विश्व रिकॉड बना चुकी हैं निधि

यही वजह है कि आज निधि इतनी कम उम्र में ही वे योगासनों में छः विश्व रिकॉर्ड बना चुकी हैं। उन्हें योगा वर्ल्ड बुक की राष्ट्रीय स्तर पर ब्रांड एंबेसडर भी बनाया गया हैं। वे राष्ट्रीय-अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी मेडल प्राप्त कर चुकी हैं। इसके अलावा निधि विभिन्न मल्टी रियलिटी शो को भी जीत चुकी हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ