हिमाचल: लव मैरिज के चार साल बाद पेड़ से झूल गई महिला, 2 बच्चों को छोड़ गई पीछे

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

हिमाचल: लव मैरिज के चार साल बाद पेड़ से झूल गई महिला, 2 बच्चों को छोड़ गई पीछे


सिरमौर।
हिमाचल प्रदेश में महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अपराधों और सूबे में आत्महत्या के मामलों में हो रहा इजाफा काफी परेशान करने वाला है। ताजा मामला सूबे के सिरमौर जिले से सामने आया है, जहां एक 22 वर्षीय विवाहित महिला ने फंदा लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। 

यह भी पढ़ें: HRTC कर्मियों व पेंशनरों को मिलने वाली है बड़ी राहत: हिमाचल सरकार ले रही बड़ा फैसला

बताया गया कि मृतक महिला अपने पीछे दो बच्चों को छोड़ गई है, जिनमें से एक की उम्र ढाई साल है। तो वहीं दूसरा बच्चा अभी मात्र सात माह का है। मृतक महिला की पहचान प्रोमिला पत्नी ओम प्रकाश निवासी गांव रिठोग कमरऊ के रूप में हुई है। 

मृतका के भाई ने जीजा पर लगाए आरोप 

वहीं, इस मामले में मृतका के बड़े भाई नेत्र सिंह पुत्र सजनु राम निवासी डोहर पीओ क्यारी गुन्डाह तहसील शिलाई ने पुलिस के पास इस मामले में अपने जीजा ओम प्रकाश को दोषी ठहराया है। मृतका के भाई के मुताबिक़ ओम प्रकाश उसकी बहन के साथ अक्सर मारपीट किया करता था। 

यह भी पढ़ें: देवभूमि शर्मसार: कई महीनों से किशोरी की आबरू लूट रहा था पड़ोसी, गर्भवती होने के बाद पता चला

मृतक के भाई ने यह भी बताया कि आज से चार साल पहले उसकी बहन ने अपनी मर्जी से ओम प्रकाश के साथ शादी की थी। नेत्र सिंह के अनुसार एक बार उसकी बहन ने पति द्वारा प्रताड़ित किए जाने की बात घर वालों को भी बताई थी। इसके बाद जब लड़की के घरवालों ने दबाव बनाया तो ओम प्रकाश ने उन्हें लिखित में दिया था कि अब से वह कभी भी प्रेमिला को परेशान नहीं करेगा। 

मृतका के गले पर पड़े हुए थे निशान 

मृतक के भाई द्वारा आगे बताया गया कि बीते 22 अप्रैल को किसी ने उसे फोन कर बताया कि उसकी बहन ने फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली है। इसके बाद जब वह अगले दिन अपनी बहन के ससुराल पहुंचा तो पाया कि उसकी बहन के शव में गले पर निशान लगे हुए थे। वहीं, इस बारे में सवाल किए जाने पर मृतका के ससुरालवालों ने कहा कि उसने घर से कुछ दूरी पर पेड़ से फंदा लगाकर सुसाइड कर लिया है। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल: JOA परीक्षा का पेपर लीक-मचा हडकंप, 6 आरोपी अरेस्ट

इसके बाद मृतका के भाई ने मामले की शिकायत पुलिस के पास दर्ज करवाई। वहीं, मामले का पता चलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतक के शव को अपने कब्जे में लेने के बाद पोस्टमोर्टम करवाकर उसके परिजनों के हवाले कर दिया है। इसके साथ ही इस सम्बन्ध में मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है। डीएसपी पांवटा साहिब वीर बहादुर द्वारा मामले की पुष्टि की गई है। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ