HRTC कर्मियों व पेंशनरों को मिलने वाली है बड़ी राहत: हिमाचल सरकार ले रही बड़ा फैसला

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

HRTC कर्मियों व पेंशनरों को मिलने वाली है बड़ी राहत: हिमाचल सरकार ले रही बड़ा फैसला


शिमला।
हिमाचल प्रदेश की जयराम सरकार चुनावी साल में सूबे के कर्मचारियों और पेंशनर्स को रिझाने के लिए एक के बाद एक बड़े तोहफे देकर रिझाने का प्रयास करने में जुटी हुई है। वहीं, अब खबर सामने आ रही है कि सरकार हिमाचल पथ परिवहन निगम (एचआरटीसी) में कार्यरत कर्मचारियों और पेंशनर्स को बड़ा तोहफा देने जा रही है। 

ताजा अपडेट के अनुसार सरकार द्वारा इनके लिए छठे वेतन आयोग की सिफारिशें जल्द से जल्द लागू कर सकती है। इस वक्त इस फैसले को लेकर सर्विस कमेटी पर सभी की निगाहें टिकी हुई हैं। बता दें कि सर्विस कमेटी में वित्त सचिव, परिवहन सचिव और प्रबंध निदेशक एचआरटीसी शामिल होते हैं। 

18 हजार से अधिक कर्मी और पेंशनर्स को मिलेगा लाभ 

वहीं, बीते शनिवार को इस कमेटी की बैठक का आयोजन हुआ था। अब सबकी निगाहें इस बात पर टिकी हुई हैं, इस बैठक में क्या फैसले लिए गए हैं। कर्मचारी इस बात पर निगाह टिकाए बैठे हैं कि बैठक में वेतन विसंगतियों को दूर करने को लेकर कोई फैसला नहीं है। 

बता दें कि मौजूदा वक्त में करीब 12000 कर्मचारी HRTC में सेवाएं दे रहे हैं। वहीं, निगम से जुड़े 6500 पेंशनर्स भी हैं, जिन्हें छठा वेतन आयोग होने पर बढ़े हुए वेतन और पेंशन का लाभ मिलने वाला है। गौरतलब है कि खराब वित्तीय हालत के निगम पेंशनर्स को समय पर पेंशन भी नहीं दे पा रहा है। 

इतना ही नहीं इस वक्त निगम डेढ़ हजार करोड़ रूपए के घाटे में भी डूबा हुआ है। ऐसे में अगर सरकार द्वारा छठा वेतन आयोग लागू कर देना का फैसला लिया जाता है, तो निगम पर और अधिक आर्थिक बोझ पड़ेगा। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ