जयराम कैबिनेट: फ्री बिजली-पानी समेत ये फैसले लेगी सरकार! नौकरी भी बंटेगी..

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

जयराम कैबिनेट: फ्री बिजली-पानी समेत ये फैसले लेगी सरकार! नौकरी भी बंटेगी..


शिमला।
हिमाचल प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में होने वाली कैबिनेट बैठक की डेट सामने आ गई है। जयराम कैबिनेट की इस बैठक का आयोजन आगामी 27 अप्रैल, 2022  को बुधवार के दिन किया जाएगा। हिमाचल प्रदेश सचिवालय शिखर सम्मेलन हॉल, शिमला में सुबह 10 बजे इस बैठक आयोजन किया जाना तय हुआ है। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल: मल्टीटास्क वर्कर्स की भर्ती में नया अडंगा, अब इस हिसाब से भर्ती करेगा विभाग, जानें

चुनावी साल में होने वाली सभी कैबिनेट बैठकों पर जनता की नजरें लगातार बनी हुई हैं। वहीँ, प्रदेश सरकार भी इस साल लोकलुभावने ऐलान कर जल्द से जल्द उन्हें मंजूरी देने का काम करने में जुटी है। ऐसे में माना जा रहा है 27 अप्रैल को होने वाली इस कैबिनेट बैठक में भी प्रदेश सरकार द्वारा कई बड़े निर्णय लिए जा सकते हैं। 

यहां जानें कौन-कौन से फैसले ले सकती है सरकार 

  • इस बैठक में सूबे की जनता को 150 यूनिट फ्री बिजली दी जाने को लेकर अंतिम निर्णय लिया जा सकता है। बता दें की इससे पहले सूबे में 60 यूनिट तक बिजली फ्री थी, जिसके बाद हिमाचल दिवस के मौके पर सीएम जयराम ने इसे 60 यूनिट से बढाकर 150 यूनिट करने का ऐलान किया था। 
  • कैबिनेट की बैठक में ग्रामीण क्षेत्रों में निःशुल्क पानी की सप्लाई देने का भी ऐलान किया जा सकता है। यह ऐलान भी सीएम जयराम ने हिमाचल दिवस के मौके पर किया था। 
  • इसी तरह कैबिनेट बैठक में महिलाओं के बस किराए में 50 फ़ीसदी की छूट देने का फैसला लिया जा सकता है। 
  • इसके इतर सूबे के सरकारी दफ्तरों में खाली पड़े सैकड़ों पदों को भरने और नए पद सृजित करने का फैसला भी कैबिनेट द्वारा लिया जा सकता है।
  • इसके अलावा कैबिनेट की इस बैठक में सीएम जयराम द्वारा की गई कुछ बजट घोषणाओं पर भी मुहर लगाई जा सकती है। प्रदेश सरकार की तरफ इसके लिए विभागाध्यक्षों को घोषणाओं का ड्राफ्ट तैयार करने को कहा गया है। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ