जयराम ने बिना बताए बांट दिए तोहफ़े: मोदी-शाह नाराज, इससे BJP के अन्य राज्यों पर दबाव बनेगा

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

जयराम ने बिना बताए बांट दिए तोहफ़े: मोदी-शाह नाराज, इससे BJP के अन्य राज्यों पर दबाव बनेगा


शिमला/नई दिल्ली:
भाजपा आलाकमान से लगातार मिल रही तारीफों के बीच अब मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के लिए काफी निराश करने वाली खबर सामने आई है। प्रधानमंत्री मोदी और अमित शाह दोनों शीर्ष नेता सीएम जयराम के फ्री के घोषणाओं से नाराज बताए जा रहे हैं। 

फ्री की राजनीति के खिलाफ भाजपा:

दरअसल, खबर सामने आई है कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने बिना शीर्ष नेताओं से चर्चा किए बीते कल चंबा में मुफ्त सेवाएं देने की घोषणा कर दी। जिस कारण राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत प्रधानमंत्री मोदी और गृह मंत्री अमित शाह खासे नाराज हो गए हैं।

फ्री की राजनीति की खिलाफ भारतीय जनता पार्टी का हमेशा से स्टैंड रहा है। ऐसे में हिमाचल प्रदेश में महिलाओं के लिए बस में आधा किराया और 125 यूनिट तक बिजली फ्री और ग्रामीण क्षेत्रों में पानी फ्री करने की घोषणा चौंकाने वाली थी। 

हिमाचल भाजपा के निशाने पर सिर्फ AAP:

आलाकमान के नाराजगी की एक वजह यह भी सामने आ रही है कि हिमाचल के साथ साथ गुजरात में भी विधानसभा चुनाव प्रस्तावित है। ऐसे में अब गुजरात समेत अन्य राज्यों में भी फ्री सेवा देने का दवाब बढ़ गया है।

वहीं, एक वजह यह भी बताया जा रहा है कि पिछले एक महीने से हिमाचल भाजपा के निशाने पर सिर्फ आम आदमी पार्टी का नाम है। जबकि इस पार्टी का यहां कोई जनाधार नहीं और ना ही कोई नेता है। ऐसे में जिस पार्टी की देश के 18 राज्यों में भाजपा की सरकार हो उसे बिना जनाधार की पार्टी से घबराने की क्या ही आवश्यकता आन पड़ी। 

अति आत्मविश्वास में CM जयराम:

स्पष्ट है कि प्रधानमंत्री अपने पिछले मंडी दौरे और फिर कल हिमाचल दिवस के संबोधन में भी जयराम ठाकुर की खूब तारीफ करते हुए पीठ थपथपाई। ऐसे में अति आत्मविश्वास में आकर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने फ्री योजनाओं की लड़ी लगा दी।

विदित है कि प्रधानमंत्री मोदी के सामने पिछले दिनों उनके निजी सचिव और कई विभागों के सचिव ने एक रिपोर्ट रखी थी। जिसमें उन्होंने प्रधानमंत्री को विस्तृत जानकारी दिया था कि पार्टियों द्वारा की जारी रही फ्री स्कीम की घोषणाओं से कितना नकारात्मक प्रभाव पर रहा है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ