हिप्र पुलिस को सलाम: मानसिक रूप से बीमार युवक को खोज निकाला, पता भी नहीं बता पा रहा था

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

हिप्र पुलिस को सलाम: मानसिक रूप से बीमार युवक को खोज निकाला, पता भी नहीं बता पा रहा था


हमीरपुरः
हिमाचल पुलिस अकसर अपने कार्यों को लेकर चर्चा में बनी रहती है। फिर चाहे वो लोगों की मदद करना हो या फिर कानून व्यवस्था को बनाए रखना। इस बीच एक बार फिर पुलिस ने कुछ ऐसा ही कर दिखाया है जिस वजह से उन्हें पूरे प्रदेश की जनता द्वारा सराहा जा रहा है। 

यह भी पढ़ें: हिमाचलः दाल-चीनी-नमक के साथ नशा भी बेचता था परचून वाला, ऐसे पकड़ा गया

मिली जानकारी के मुताबिक हमीरपुर पुलिस ने बीते कुछ दिनों से लापता चल रहे एक मानसिक तौर पर कमजोर युवक को ढूंढ निकाला है। पुलिस ने युवक को हमीरपुर जिले स्थित सुजानपुर मैदान में हर वर्ष आयोजित होने वाले होली मेले से बरामद किया है। 

शिमला का रहने वाला था युवक 

युवक की पहचान उज्जवल निवासी गांव झालड़ी तहसील जुब्बल, शिमला के तौर पर हुई है। मिली जानकारी के मुताबिक उज्जवल होली मेले में घूम रहा था। गतिविधियां संदिग्ध होने पर पुलिस उसे सुजानपुर पुलिस चौकी ले गई। जहां उन्हें युवक के मानसिक तौर पर बीमार होने का पता चला। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल में गरजे केजरीवाल और मान: कहा- हमें एक मौक़ा दो, आपको फर्क दिखेगा..

इस पर पुलिस ने इंसानियत का परिचय देते हुए पहले तो युवक को नहलाया इसके उपरांत कपड़े पहनाकर खाना खिलाया। थोड़ा समय बीतने के बाद युवक पुलिस कर्मियों से खुल कर बात करने लगा। पुलिस द्वारा पूछे जाने पर युवक ने बताया कि वह शिमला का रहने वाला है। हालांकि, उसे अपना नाम व पता नहीं याद था। 

पुलिस ने दी सूचना तो बेटे को लेने पहुंचे पिता 

जानकारी मिलने के बाद सुजानपुर पुलिस ने तुरंत शिमला के विभिन्न पुलिस थानों में युवक के बारे में जानकारी लेने की कोशिश की। इस दौरान उन्हें पता लगा कि युवक तहसली जुब्बल के गांव झालड़ी का रहने वाला है। इस पर पुलिस ने युवक के पिता से संपर्क कर उन्हें जानकारी दी तथा सुजानपुर में ही उसके रहने का इंतजाम किया। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल में अगले तीन दिन कुछ ऐसा रहेगा मौसम का हाल: जारी हुआ येलो अलर्ट- जानें

वहीं, आज सुबह युवक के पिता आनंद कुमार उसे ले जाने के लिए पुलिस थाना सुजानपुर पहुंचे। जहां सारी औपचारिकताएं पूरी करने के बाद युवक को पिता के हवाले कर दिया गया। पिता ने पुलिस की कार्यशैली की प्रशंसा कर उनका धन्यावद किया है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ