'राज परिवार' तक ही सिमट जाएगा हिमाचल कांग्रेस का दायरा: प्रतिभा सिंह को मिलेगी कमान

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

'राज परिवार' तक ही सिमट जाएगा हिमाचल कांग्रेस का दायरा: प्रतिभा सिंह को मिलेगी कमान


शिमला।
हिमाचल प्रदेश में इस साल के अंत में होने वाले चुनाव से पहले सूबे के प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस में बड़ा संगठनात्मक बदलाव होने जा रहा है, जिसका खाका भी तैयार हो चुका है। मीडिया रिपोर्ट्स में किए जा रहे ताजा दावों में बताया जा रहा है कि कुलदीप सिंह राठौर की जगह मंडी सांसद प्रतिभा सिंह को हिमाचल कांग्रेस की कमान सौंप दी जाएगी। 

कुलदीप राठौर का क्या होगा यहां जानें 

वहीं, नगर निगम चुनाव और सूबे में चार सीटों पर हुए उपचुनाव में कांग्रेस को बेहतर मुकाम दिलाने वाले कुलदीप राठौर का भी कांग्रेस पार्टी के आलाकमान की तरफ से पूरा ख्याल रखा जाएगा। बताया जा रहा है कि पार्टी द्वारा कुलदीप को अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी में पद दिया जाएगा। 

प्रतिभा को अध्यक्ष बनाने के पीछे यह है तर्क 

सामने आ रही जानकारी के अनुसार जल्द ही इस सम्बन्ध में पार्टी की तरफ से जल्द ही आधिकारिक आदेश जारी कर दी जाएंगे। हिमाचल चुनाव को देखते हुए गठित की गई कमेटी की तरफ से आलाकमान को फाइनल रिपोर्ट सौंप दी गई है। इस रिपोर्ट में सदस्यों की तरफ से सुझाव दिया गया है कि सूबे में पार्टी की कमान ऐसे चेहरे को दी जाए, जो विधानसभा चुनाव लड़ने की इच्छा ना रखता हो। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल: लव मैरिज के चार साल बाद पेड़ से झूल गई महिला, 2 बच्चों को छोड़ गई पीछे

ऐसा करने के लिए तर्क यह दिया गया है कि अगर कांग्रेस का प्रदेशाध्यक्ष खुद चुनावी मैदान में उतर जाएगा, तो वह सूबे में पार्टी के प्रचार के लिए पूरा समय नहीं दे पाएगा। ऐसे में पार्टी को होने वाले नुकसान से बचने के लिए चुनाव ना लड़ने की इच्छा रखने वाले शख्स को ही अगला प्रदेशाध्यक्ष बनाया जाए। 

राज परिवार तक ही सिमट जाएगी कांग्रेस!

ऐसे में प्रतिभा सिंह का नाम इन परिस्थितयों के हिसाब से सबसे अनुकूल लगता है। वहीं, हाल के हुए उपचुनाव में होलीलॉज की ताकत का अहसास प्रतिभा सिंह पहले ही करवा चुकी हैं। वहीं, प्रतिभा सिंह को अगर अगला अध्यक्ष बनाया जाता है, तो एक बार फिर से हिमाचल कांग्रेस का दायरा राज परिवार तक सिमट जाएगा। 

सुक्खू को क्या मिलेगा- यहां जानें 

वहीं, खबर यह भी है कि कांग्रेस हाईकमान द्वारा पार्टी नेता सुखविंदर सिंह सुक्खू को चुनाव प्रचार समिति का अध्यक्ष बनाया जा सकता है। इसके साथ ही टिकट आवंटन कमेटी में उन्हें शामिल किए जाने की चर्चा जोर पकड़े हुए है। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ