हिमाचल पुलिस के पास पहुंची महिला बोली- 25 साल से पति से परेशान हूं, अब नहीं रह सकती

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

हिमाचल पुलिस के पास पहुंची महिला बोली- 25 साल से पति से परेशान हूं, अब नहीं रह सकती


शिमला।
हिमाचल प्रदेश में महिलाओं और लड़कियों के खिलाफ आपराधिक वारदातों में काफी बड़ा इजाफा देखने को मिला है। इसी कड़ी में ताजा मामला सूबे की राजधानी शिमला से रिपोर्ट किया गया है, लेकिन यह मामला अबतक सामने आ चुके ढेरों मामलों से काफी ज्यादा भिन्न है। 

यह भी पढ़ें: हिमाचल: घर से बाजार गई युवती नहीं लौटी वापस, पिता पहुंचा पुलिस के पास

ताजा मामले में एक पत्नी द्वारा अपने पति के खिलाफ उसे मानसिक और शारीरिक तौर पर प्रताड़ित करने को लेकर FIR दर्ज करवाई गई है। वहीं, इस केस में हैरान करने वाला एंगल ये है कि इस दंपति का ब्याह हुए एक-दो या 5-10 साल नहीं बल्कि पूरे 25 साल हो चुके हैं।

यहां पढ़ें पत्नी ने अपनी शिकायत में क्या कहा 

शिमला के सदर थाना क्षेत्र से रिपोर्ट किए गए इस मामले में पत्नी द्वारा दी गई शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर आगामी छानबीन शुरू कर दी है। वहीं, पीड़ित महिला द्वारा पुलिस के पास दी गई शिकायत में इस बात का आरोप लगाया गया है कि शादी के बाद से ही उसके पति ने उसे प्रताड़ित करना शुरू कर दिया था और इस प्रताड़ना का सिलसिला आज दिन तक जारी है।  

यह भी पढ़ें: पंचतत्व में विलीन हो गया हिमाचल का जवान: सैन्य सम्मान के साथ हुआ शहीद का अंतिम संस्कार

महिला की मानें तो उसका पति उसे बीते 25 से मानसिक और शारीरिक तौर पर प्रताड़ित कर रहा है। महिला का कहना है कि वह अपने पति की इन हरकतों से तंग आकर अब सुरक्षित महसूस करने लगी है। महिला ने आगे कहा है कि अब वह अपने पति के साथ आगे का जीवन बसर नहीं करना चाहती है। 

मामले की जांच में जुटी पुलिस 

उधर, डीएसपी हेडक्वार्टर कमला वर्मा ने मामले की पुष्टि की है। इसके साथ ही उन्होंने आरोपी पति के खिलाफ मामला दर्ज किए जाने के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि पुलिस ने भादंसं की धारा 498A व 323 में प्राथमिकी दर्ज की है। उन्होंने आगे कहा कि पुलिस जांच कर रही है और साक्ष्यों के आधार पर आगामी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ