हिमाचल के इन 1800 कर्मियों का वेतन तीन से 30 हजार तक बढ़ेगा, 59 पदों पर भर्ती भी होगी

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

हिमाचल के इन 1800 कर्मियों का वेतन तीन से 30 हजार तक बढ़ेगा, 59 पदों पर भर्ती भी होगी


शिमलाः
हिमाचल प्रदेश में राज्य सहकारी बैंक अपने कर्मचारियों को संशोधित वेतनमान देने के साथ साथ नए कर्मचारियों की भर्ती करने जा रहा है। बता दें कि बैंक में असिस्टेंट मैनेजर के कुल 59 पदों पर भर्ती की जानी है। इस संबंध में बैंक कि ओर से अधिसूचना जारी की जाएगी। इसके उपरांत बैंकिंग क्षेत्र में जाने की चाह रखने वाले इच्छुक उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं। 

यह भी पढ़ेंः हिमाचलः डेढ़ महिने से लापता 20 वर्षीय बेटा नहर में पड़ा मिला, परिजनों ने की पहचान

1 जनवरी 2016 से मिलेगा रिवाइज्ड पे स्केल

इसके अलावा राज्य सहकारी बैंक ने कर्मचारियों को 1 जनवरी 2016 से रिवाइज्ड पे स्केल देने का निर्णय लिया है। इससे हर कर्मी को तीन से तीस हजार तक का मुनाफा होगा। हालांकि, रिवाइसड पे देने के चलते बैंक पर 80 करोड़ रुपए का बोझ पड़ेगा, जिसका निर्वहन बैंक खुद करेगा। 

बैंक ने रिकॉर्ड मुनाफा कमाया

इस संबंध में जानकारी देते हुए हिमाचल प्रदेश राज्य सहकारी बैंक के अध्यक्ष खुशी राम बालनाहटा ने बताया कि बैंक की स्थापना तीन बैंकों के विलय से 1953 में हुई है। वहीं, बीते चार सालों में बैंक ने रिकॉर्ड मुनाफा कमाया है, जबकि इस साल बैंक ने 225 करोड़ का लाभ अर्जित किया है। 

यह भी पढ़ेंः प्राची के चाचा को पुलिस ने जड़ा थप्पड़: कोई भी वकील नहीं लड़ेगा आसिफ का केस, हिंदू संगठन गरजे

लोगों के लिए चलाई नई योजनाएं

बात करें 31 मार्च 2022 तक कि तो बैंक ने 19 हजार 944 करोड़ का बिजनेस किया है। जो कि बीते चार वर्षों में 13 प्रतिशत है। उधर, बैंक कि ओर से हाल ही में लोगों को लाभ देने वाली कई नई योजनाएं भी शुरु की गई हैं। इसके अलावा अब बैंक कर्मियों को रिवाइसड पे बैंड देने के साथ साथ जॉब भी सृजित कर रहा है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ