हिमाचल में बढ़ती गर्मी के बीच इन जिलों में बदलने वाला है मौसम: होगी बारिश- जानें डीटेल

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

हिमाचल में बढ़ती गर्मी के बीच इन जिलों में बदलने वाला है मौसम: होगी बारिश- जानें डीटेल


शिमलाः
हिमाचल प्रदेश में लगातार तापमान में हो रही वृद्धि के चलते लोगों का जीना मुहाल हो गया है। इस बीच अपडेट सामने आ रही है कि सूबे में आगामी तीन दिनों तक मौसम यूं ही साफ और गर्म बना रहेगा। हालांकि, 12 अप्रैल को प्रदेश के उच्च पर्वतीय इलाकों में मौसम बिगड़ने के आसार हैं। 

5 जिलों में मौसम बिगड़ने के आसार

राजधानी शिमला स्थित मौसम विज्ञान केंद्र से प्राप्त जानकारी के मुताबिक 11 अप्रैल तक निचले क्षेत्रों में लू चलने के आसार हैं। इस संबंध में विभाग की ओर से येलो अलर्ट भी जारी किया गया है, जबकि 12 अप्रैल को उच्च पर्वतीय क्षेत्रों लाहुल स्पीति, किन्नौर, चंबा, कुल्लू तथा मंडी जिलों में मौसम के बिगड़ने की संभावना है। एक दो जगहों पर बारिश व बर्फबारी के आसार हैं। 

यह भी पढ़ेंः HRTC के वर्कशॉप में अचानक से पहुंचे SDM: हर कोई हुआ सन्न- 21 बसें मिलीं ब्रेक डाउन

सुबह शाम ठंड तो दोपहर को गर्मी का कहर

बात करें राजधानी शिमला की तो यहां मौसम साफ बना हुआ है। यहां सुबह तथा शाम के समय ठंड है, जबकि दिन के समय धूप खिलने के चलते काफी ज्यादा गर्मी हो गई है। गौरतलब है कि बीते कुछ दिनों से मौसम लगातार साफ बने रहने के कारण न्यूनतम तथा अधिकतम तापमान में भी बदलाव हुआ है। 

यह भी पढ़ेंः हिमाचल: लाल रंग की कार बनी काल, 36 वर्षीय शख्स को उड़ाया- पसरा मातम

तापमान में हुआ इजाफा

इसमें अधिकतम तापमान में 6 डिग्री तथा न्यूनतम में 3 से 4 डिग्री तक बढ़ोतरी हुई है। सबसे अधिक तापमान( 40 डिग्री) ऊना जिले में दर्ज किया गया है। जो राजधानी दिल्ली तथा पुणे की तुलना में भी अधिक है। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ