हिमाचल में आज से बदलेगा मौसम: आंधी और बारिश का अलर्ट जारी, जानें कहां कैसा रहेगा मौसम

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

हिमाचल में आज से बदलेगा मौसम: आंधी और बारिश का अलर्ट जारी, जानें कहां कैसा रहेगा मौसम


शिमला।
हिमाचल प्रदेश में आज से मौसम के करवट बदलने के आसार हैं। पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से आज से इसका असर देखने को मिल सकता है। मौसम विभाग ने आज यानी 19 अप्रैल को मंडी, चंबा, कांगड़ा, सिरमौर और कुल्लू में आंधी चलने की संभावना जताई है। आंधी के साथ बिजली भी गिर सकती है, इसे देखते हुए विभाग की ओर से येलो अलर्ट जारी किया गया है।

यह भी पढ़ें: हिमाचल: दिहाड़ी लगाकर घर लौटे मजदूर ने पाया उजड़ चुकी थी दुनिया, पत्नी और 9 माह का बच्चा

आगामी 4 दिनों तक बारिश के साथ अंधड़ चलने की संभावना है। मौसम विभाग ने मध्य व उच्च पर्वतीय के कई भागों में 19 से 22 अप्रैल तक बारिश के साथ अंधड़ चलने की संभावना जताई है। इसके साथ चोटियों पर हल्की बर्फ बारी की संभावना का भी विभाग ने अनुमान लगाया है। मौसम विभाग ने आज 19 अप्रैल को चंबा, कांगड़ा, मंडी, कुल्लू व किन्नौर में आंधी चलने के साथ बिजली गिरने का यलो अलर्ट जारी किया है। 

5 जिलों को छोड़ पूरे प्रदेश में चलेगी आंधी 

20 से 22 अप्रैल तक लाहुल स्पीति को छोड़ बाकी सभी जिलों के लिए आंधी चलने की चेतावनी जारी की गई है। आने वाले दिनों में अधिकतम तापमान के साथ न्यूनतम तापमान में गिरावट आने की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार 20 अप्रैल से हिमाचल का मौसम काफी बदल जाएगा। वहीं, मंडी, चंबा, कांगड़ा, सिरमौर और कुल्लू के अलावा में प्रदेश के सभी हिस्सों में 20 से 22 अप्रैल को आंधी चलेगी।

यह भी पढ़ें: हिमाचल: दोपहर में ही जंगल गई थी महिला, नहीं लौटी- अगली सुबह नाले में पड़ी मिली

मौसम विभाग के निदेशक डा सुरेंद्र पाल ने बताया कि मध्यम व मैदान के एक-दो भागों में 20 से 22 अप्रैल तक बारिश हो सकती है। इन भागों में अंधड़ चलने का येलो अलर्ट भी जारी किया गया है। प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ सक्रियता से मौसम में यह बदलाव आने की संभावना है। पहाड़ों की चोटियों पर बारिश और हिमपात की भी संभावना जताई गई है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ