हिमाचल: बिजली ठीक करते वक्त नीचे गिरा विद्युत कर्मी, 26 साल की उम्र में छोड़ी दुनिया

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

हिमाचल: बिजली ठीक करते वक्त नीचे गिरा विद्युत कर्मी, 26 साल की उम्र में छोड़ी दुनिया


शिमला
। हिमाचल प्रदेश स्थित शिमला जिले के तहत आते डढेवग से दुखद हादसे की खबर सामने आई है। यहां बिजली ठीक करने के दौरान पोल से नीचे गिरने के कारण एक बिजली कर्मी की मौत हो गई। बताया गया कि यह हादसा पैर फिसलने के कारण पेश आया। 

फ्यूज बदलने खंबे पर चढ़ा था 

जान गंवाने वाले शख्स का नाम खेमेन्द्र था, जो कि मंडी जिले स्थित थली गांव का रहने वाला था। खेमेन्द्र यहां टीमेट के पद पर कार्यरत था। बताया गया कि घटना इलेक्ट्रिसिटी बोर्ड सेक्शन डढेवग में फ्यूज बदलने के दौरान हुई। 

यह भी पढ़ेंः चुनावी साल में हिमाचल को मिला पंजाब-हरियाणा से भी ज्यादा बजट, जानें डीटेल

जब काम करते वक्त खेमेन्द्र का अचानक से पैर फिसल गया, जिसके कारण वह नीचे गिर पड़ा। हादसे के बाद उसे घायल अवस्था में इलाज के लिए नागरिक अस्पताल सुन्नी ले जाया गया था। जहां मौजूद डॉक्टर्स द्वारा उसे मृत घोषित कर दिया गया। 

यह भी पढ़ेंः हिमाचल: वनरक्षक राजेश को तिरंगा ओढ़ाकर अंतिम विदाई, मिलेगा शहीद का दर्जा ?

वहीं, हादसे के बाद बिजली बोर्ड द्वारा इस बात की सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस ने जानकारी पाने के बाद मौके पर पहुंच मृतक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमोर्टम के बाद परिजनों के सुपुर्द कर दिया है। 

काम करते वक्त लिया गया था शटडाउन 

इस हादसे के बारे में जानकारी देते हुए सुन्नी बिजली बोर्ड के एक्सईएन जितेंद्र बिष्ट द्वारा बताया गया कि काम करते वक्त शटडाउन लिया गया था। हादसे की जांच के लिए बोर्ड द्वारा कमेटी बनाई जा रही है। फिलहाल मृतक के परिजनों को 50 हजार रुपए की फौरी राहत मुहैया करा दी गई है। थाना पुलिस सुन्नी ने मामला दर्ज कर लिया गया है। पुलिस छानबीन में जुटी हुई है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ