हिमाचल: अब इन कर्मचारियों को मिलेगा नियमित पे स्केल, मिलेगा 15 से 30 हजार तक का फायदा

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

हिमाचल: अब इन कर्मचारियों को मिलेगा नियमित पे स्केल, मिलेगा 15 से 30 हजार तक का फायदा


शिमलाः
हिमाचल प्रदेश में राष्ट्रीय हेल्थ मिशन के तहत सेवाएं दे रहे सैकड़ों कर्मियों व अधिकारियों को स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों के तर्ज पर नियमित पे स्केल मिल सकता है। इस संबंध में राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन ने प्रस्ताव तैयार कर लिया है, जिसे प्रदेश सरकार की मंजूरी के लिए भेजा जाएगा।

नहीं होंगे नियमित

यदि इस प्रस्ताव को मंजूरी मिल जाती है तो इससे प्रदेश के करीब 2 हजार कर्मचारियों को 15 हजार से लेकर 30 हजार तक का फायदा मिलेगा। हालांकि, इन कर्मियों को नियमित नहीं किया जाएगा।

15 साल से दे रहे सेवाएं

गौरतलब है कि राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत इन कर्मियों को सेवाएं देते हुए 15 साल से ज्यादा का समय हो गया है। ये कर्मचारी स्वास्थ्य विभाग की तर्ज पर लोगों को स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान कर रहे हैं। कुछ समय पहले एनएचएम के इन कर्मियों ने अपनी मांगों को लेकर प्रदेश में सेवाएं देना बंद कर दिया था।

मांगों को सुनने के लिए गठित हुई थी कमेटी

इस पर सांज्ञान लेते हुए प्रदेश सरकार द्वारा एनएचएम निदेशक हेमराज बैरवा की अध्यक्षता में एक कमेटी का गठन किया। ताकि एनएचएम के कर्मियों की बात को सुना जा सके। वहीं, अब सरकार के निर्देशों पर एनएचएम कार्यालय में इस गठित कमेटी की बैठक हुई। इस बैठक में यूनियन की ओर से अध्यक्ष अमीन चंद उपस्थित रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ