हिमाचलः 11 जिलों में आज कड़े तेवर दिखाएगा मौसम, जानें कबतक रहेगा आसार

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

हिमाचलः 11 जिलों में आज कड़े तेवर दिखाएगा मौसम, जानें कबतक रहेगा आसार


शिमलाः
हिमाचल प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के चलते मौसम के मिजाज बिगड़े हुए हैं। इस बीच प्रदेश की राजधानी शिमला स्थित मौसम विज्ञान केंद्र ने प्रदेश के 11 जिलों में अंधड़ चलने, ओलावृष्टि, बारिश व बिजली गिरने का पुर्वानुमान लगाया है। विभाग ने आगामी 24 मई तक पश्चिमी विक्षोभ के कारण मौसम यूं ही खराब बने रहने की संभावना जताई है।

लोगों व पर्यटकों को दी हिदायत

मिली जानकारी के मुताबिक प्रदेश के जनजातीय जिला लाहुल-स्पीति को छोड़कर अन्य सभी 11 जिलों में विभाग की ओर से येलो अलर्ट जारी किया गया है। इसके तहत प्रदेश में तीन दिनों तक तेज हवाएं चलने तथा बिजली गिरने की संभावना जताते हुए सभी स्थानीय लोगों तथा पर्यटकों को सतर्क रहने की सलाह दी है।

बात करें बीते कल कि तो राजधानी शिमला, कांगड़ा सहित कई इलाकों में तेज हवाएं चली, जबकि रोहतांग सहित कई चोटियों पर हल्का स्नो फॉल हुआ है। इस वजह से प्रदेश के अधिकतम तथा न्यूनताम तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। लोगों को गर्मी से भी राहत मिली है।

मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने शनिवार से 24 मई तक प्रदेश के अधिकांश क्षेत्रों में बारिश, ओलावृष्टि और अंधड़ की चेतावनी जारी की है। 23 मई के लिए ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया गया है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ