हिमाचल के लाल का कमाल: मिला एक करोड़ का सालाना पैकेज, की है ये पढ़ाई

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

हिमाचल के लाल का कमाल: मिला एक करोड़ का सालाना पैकेज, की है ये पढ़ाई


शिमलाः
हिमाचल प्रदेश के युवा अपनी मेहनत तथा लगन के चलते अपना तथा अपने प्रदेश का नाम दुनियाभर में रोशन कर रहे हैं। ऐसा ही कुछ कर दिखाया है मंडी जिले से ताल्लुक रखने वाले इंजीनियर पुरंजय मोहन ने। बता दें कि पुरंजय मोहन का चयन अमेजन कंपनी जर्मनी में बतौर सॉफ्टवेयर डेवलपर के तौर पर हुआ है। उन्हें कंपनी ने एक करोड़ रुपए सालाना सैलरी पैकेज देने की पेशकश की है। 

बचपन से ही थी इस फील्ड में रुची

इंजीनियर पुरंजय मोहन एसआरएम इंस्टीट्यूट ऑफ साइंस एंड टेक्नोलॉजी चेन्नई से बीटेक की पढ़ाई कर रहे हैं। वह अंतिम वर्ष के छात्र हैं। बताया जा रहा है कि बचपन से ही पुरंजय को इस क्षेत्र में काफी रुची थी। 

वहीं, अब इस फील्ड में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए उनका चयन बतौर सॉफ्टवेयर डेवलपर के तौर पर हुआ है। इसकी जानकारी बीते बुधवार को रमाडा प्लाजा चेन्नई में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान एसआरएमआईएसटी के संस्थापक चांसलर डॉ टीआर परिवेंद्र ने दी। बेटे की इस उपलब्धि पर परिजन बेहद खुश हैं।

पिता हैं अभिनेता

पुरंजय मोहन के पिता अभिनेता हैं, वह बॉलीवुड फिल्म सरदार का ग्रैंडसन, गिन्नी वेड्स हनी और धूम थ्री जौसी फिल्मों में काम कर चुके हैं, जबकि उनकी माता चिकित्सक हैं। हालांकि, स्पाइनल इंजरी के बाद उन्हें नौकरी छोड़नी पड़ी है।

डीएवी स्कूल से की है पढ़ाई

मिली जानकारी के मुताबिक पुरंजय मोहन ने अपनी दसवीं की पढ़ाई मंडी डीएवी सेंटेनरी स्कूल से ग्रहण की। इसके उपरांत चंडीगढ़ के सेक्टर 10 स्थित मॉडल स्कूल से अपनी 12वीं की पढ़ाई करने के उपरांत पुरंजय ने चेन्नई स्थित एसआरएम इंस्टीट्यूट ऑफ साइंस एंड टेक्नोलॉजी में एडमिशन लिया। जहां वे बीटेक कोर्ट के अंतिम वर्ष के छात्र हैं। अपनी पढ़ाई के अंतिम वर्ष में ही उनका चयन इतनी बड़ी कंपनी में हुआ है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ