हिमाचल: बीएड प्रशिक्षु ने पूरी क्लास को पीट डाला, उसी स्कूल की टीचर का बेटा है

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

हिमाचल: बीएड प्रशिक्षु ने पूरी क्लास को पीट डाला, उसी स्कूल की टीचर का बेटा है


कुल्लूः
हिमाचल प्रदेश में एक बीएड प्रशिक्षु द्वारा बच्चों की बेरहमी से पिटाई करने की खबर सामने आई है। मामला प्रदेश के कुल्लू जिले के तहत आते राजकीय मिडल स्कूल शमशी का है। 

आरोप है कि पहले तो बीएड प्रशिक्षु ने बच्चों को बेरहमी से पीटा इसके उपरांत बच्चों को किसी को कुछ भी बताने की सूरत में स्कूल से बाहर पिटाई करने की धमकी दे डाली। वहीं, अब मामले से जुड़ा हुआ एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर आया जो बड़ी तेजी से इंटरनेट पर वायरल हो रहा है।

22 बच्चे हुए घायल

बताया जा रहा है कि स्कूल के सातवीं क्लास के कुछ छात्रों ने कक्षा में शोर मचाया हुआ था। इस बीच बीएड प्रशिक्षु ने गुस्से में आकर बच्चों की डंडे से पिटाई कर दी। इस पिटाई में करीब 22 बच्चों कों बाजू व टांग में चोटें पहुंची हैं। बच्चों का कहना है कि प्रशिक्षु ने बच्चों को धमकी दी की अगर किसी को कुछ बताया तो वह स्कूल से बाहर उनकी पिटाई करेंगे।

धमकी से सहमे बच्चे

प्रशिक्षु की धमकी से सभी बच्चे सहम गए। इस बीच बच्चों ने इसकी जानकारी अपने अभिभावकों को दी। इस पर परिजन बच्चों को उपचार हेतु तेहुबेहड़ अस्पताल लेकर पहुंचे। जहां बच्चों का उपचार करवाया गया। उधर, मामले की सूचना मलते ही विद्यालय की अध्यापिका व एसएमसी अध्यक्ष भी बच्चों को देखने अस्पताल पहुंचे।

अभिभावक बोलेः बीएड प्रशिक्षु के खिलाफ हो कार्रवाई

अभिभावकों का कहना है शिक्षक बनने से पहले ही प्रशिक्षु शिक्षक की इस तरह की हरकत पर संस्थान द्वारा कार्रवाई की जानी चाहिए। इस संबंध में जानकारी देते हुए स्कूल प्रबंधन समिति के अध्यक्ष कश्मीर सिंह राणा ने बताया कि स्कूल में आज बच्चों के साथ मारपीट का मामला ध्यान में आया है। उन्हें बच्चों के परिजनों ने सूचना दी है। उन्होंने कहा की मामले की जांच की जाएगी।

जानें क्या बोले बच्चेः

इस संबंध में जानकारी देते हुए एक घायल बच्ची ने बताया कि उनकी कक्षा में कुल 30 बच्चे पड़ते हैं। वह कोई शोर नहीं मचा रहे थे, परंतु इस दौरान बीएड प्रशिक्षु वहां आया और उसने पूरी क्लास को डंडे से पीट डाला। बच्ची ने बताया कि उक्त बीएड प्रशिक्षु उसी स्कूल की एक टीचर का बेटा है।

एक अन्य बच्ची के मुताबिक प्रशिक्षु ने गणित की कक्षा में बच्चों की पिटाई की है। इसके उपरांत सभी को उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया है। आज सभी बच्चों को स्कूल बुलाया गया है। हालांकि, अभी तक मामला पुलिस में नहीं दर्ज हुआ है। स्कूल प्रबंधन द्वारा ही मामले की जांच की जा रही है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ