हिमाचल: पौंग में डूबी नाव- युवती गायब, 7 को बचाया गया; दो महिलाओं को गोता लगाना पड़ा भारी

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

हिमाचल: पौंग में डूबी नाव- युवती गायब, 7 को बचाया गया; दो महिलाओं को गोता लगाना पड़ा भारी


कांगड़ाः
हिमाचल प्रदेश स्थित पौंग झील में एक कश्ती के डूबने के चलते उसमें सवार एक 22 वर्षीय युवती के लापता होने की खबर सामने आई है, जबकि उसमें सवार अन्य दो महिलाओं की गोता लगने से हालत नाजुक बताई जा रही है। घटना प्रदेश के कांगड़ा जिले के तहत आते पुलिस थाना फतेहपुर के सिहाल क्षेत्र की है।

युवती का नाम साक्षी पुत्री गगन सिंह है जो बड़ी की रहने वाली बताई जा रही है। मिली जानकारी के मुताबिक बड़ी बतराहन निवासी पांच महिलाएं, एक युवती व दो बच्चे सिहाल में बेदी पूजन के लिए आए हुए थे। पूजन की विधि संपन्न करने के पश्चान सभी ने पौंग झील का नजारा देखने की इच्छा जाहिर की और फिर कश्ती में सवार होकर नजारा देखने निकल गए।

किनारे से 100 मीटर दूरी पर डूबी कश्ती

अभी कस्ती किनारे से 100 मीटर दूर ही पहुंची थी कि अचानक से उसमें पानी भरना शुरू हो गया। इस वजह से कश्ती डूबने लगी। हालांकि, इस दौरान माझी ने कश्ती को किनारे पर पहुंचाने की भरपूर कोशिश की परंतु वह सफल नहीं हो पाया और कश्ती पानी में डूब गई।

लोगों ने निकाला बाहर

इस वजह से उसमें सवार 8 लोग भी पानी में डूब गए। महिलाओं व बच्चों को डूबता देख मौके पर मौजूद स्थानीय लोगों ने तुरंत राहत एवं बचाव कार्य शुरु किया और उन्हें पानी से बाहर निकाला। हालाकिं, इस दौरान साक्षी पानी में कहीं लापता हो गई, जिसकी तलाश की जा रही है। वहीं, इनमें से दो महिलाओं की गोता लगने से स्थिति नाजुक हो गई, जिन्हें अस्पताल भेजा गया है।

NDRF की टीम कर रही तलाश

वहीं, घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस व प्रशासन की टीमें भी मौके पर पहुंची, जिन्होंने लापता युवती की तलाश शुरू कर दी है। फिलहाल एनडीआरएफ की टीम की सहायता से युवती को खोजा जा रहा है। मामले की पुष्टि एएसपी नूरपुर सुरिंदर शर्मा ने की है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ