हिमाचल: योग सिखाने के बहाने छात्राओं संग अश्लील हरकत, शिक्षक की अब ख़ैर नहीं!

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

हिमाचल: योग सिखाने के बहाने छात्राओं संग अश्लील हरकत, शिक्षक की अब ख़ैर नहीं!


सोलन।
हिमाचल प्रदेश के सोलन जिले से गुरु शिष्य परंपरा को एक बेहद ही शर्मसार करने वाला मामला रिपोर्ट किया गया है। यहां स्थित सुबाथू क्षेत्र में पड़ते एक सरकारी स्कूल में छात्राओं को योग सिखाने के बहाने एक शिक्षक नीचता पर उतरा आया और उनके साथ अश्लील हरकतें करने लगा।

सोलन ले जाने के लिए डालता था जोर

छात्राओं द्वारा इस बारे में जानकारी देते हुए बताया गया कि आरोपी शिक्षक स्कूल की छुट्टी हो जाने के बाद उन्हें शाम के वक्त रोक लिया करता था और योग सिखाने के बहाने बंद कमरे में उनके साथ अश्लील हरकतें करता था। अब यह मामला सामने आने के बाद अभिभावक भड़क गए हैं और आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।

अभिभावकों ने बताया आरोपित शिक्षक के कारण उनकी बेटियां मानसिक रूप से परेशान हैं। एक व्यक्ति ने बताया शिक्षक बेटी को योग के बहाने सोलन ले जाने पर जोर डाल रहा था। बच्ची ने अपनी बहन को इसकी जानकारी दी तो उन्हें इसका पता चला।

प्रिंसिपल को भी नहीं पता था

अभिभावकों की मानें तो उन्हें अबतक यह लगता था कि स्कूल प्रबंधन द्वारा शाम के चार बजे के बाद स्कूल में योग की कक्षाएं चलाने का फैसला लिया गया है, लेकिन अब इस खुलासे के बाद सच से पर्दा उठा है। बताया यह भी जा रहा है कि स्कूल के प्रिंसिपल को भी इस बात का पता नहीं था कि शाम के चार बजे विद्यालय में योग की कक्षाओं का संचालन किया जा रहा है।

पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज

वहीं, अब इस मामले की शिकायत मिलने के बाद शिक्षा विभाग द्वारा मामले की विभागीय जांच शुरू कर दी गई है। उधर, छात्राओं के परिजन अपनी-अपनी बच्चियों का मेडिकल कराने के लिए उन्हें धर्मपुर ले गए हैं। धर्मपुर थाने के एसएचओ राकेश रॉय ने मामले की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि छात्राओं के बयान दर्ज कर आरोपी शिक्षक के खिलाफ पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ