हिमाचल वीडियो: पंजाबी पर्यटकों की रैश ड्राइंविंग के चलते अटल टनल में टकराई 5 कारें

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

हिमाचल वीडियो: पंजाबी पर्यटकों की रैश ड्राइंविंग के चलते अटल टनल में टकराई 5 कारें


कुल्लूः
हिमाचल प्रदेश में एक बार फिर पंजाब के पर्यटकों की हुड़दंगबाजी देखने को मिली है। मामला प्रदेश के कुल्लू के तहत आती विश्वप्रसिद्ध अटल टनल रोहतांग का है। 

जहां पंजाब के टूरिस्टों की लापरवाही के चलते पांच कारें हादसे का शिकार हो गई। गनीमत यह रही की इस हादसे के दौरान कोई जानी नुकसान नहीं हुआ अन्यथा कोई बड़ा हादसा पेश आ सकता था।

मिली जानकारी के मुताबिक बीते गुरुवार को अटल टनल रोहतांग में पंजाब के पर्यटक वाहन ने पहले तो टनल के अंदर ओवरटेक लिया इसके उपरांत सामने से वाहन आने के चलते अचानक से ब्रेक मार दी। इस दौरान पीछे से आ रहे 5 वाहन आपस में टकरा गए, जिन्हें काफी नुकसान पहुंचा है।

ट्रैफिक पुलिस ने खुलवाया जाम

इस घटना के बाद काफी समय तक टनल के अंदर जाम लगा रहा। इस दौरान मौके पर मौजूद ट्रैफिक पुलिस कर्मियों ने यातायात सेवा को बहाल करवाया। वहीं, घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल का जायजा लिया।

आरोपी गिरफ्तार

इसके साथ ही हादसे के संबंध में पांजब के संगरूर निवासी वाहन चालक जगदीप सिंह के खिलाफ तेज रफ्तारी से वाहन चलाने तथा ओवरटेक करने को लेकर आईपीसी की धारा 279 तथा 181 एमवी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर गिरफ्तार किया गया है। 

फिलहाल पुलिस सीसीटीवी फुटेज खंगालने में लगी हुई है। मामले की पुष्टि एसपी कुल्लू गुरदेव शर्मा ने की है। उन्होंने बताया कि पुलिस द्वारा मामले के संबंद में आगामी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है।

बता दें कि अटल टनल रोहतांग के अंदर वाहनों की गति सीमा पहले से ही तय है। टनल के अंदर ओवरटेकिंग करना तथा तेज रफ्तार से वाहन चलाने पर बैन है। 

परंतु बावजूद इसके टूरिस्ट अक्सर यहां पर आकर इस तरह का कृत्य करते हैं, जिसका खामियाजा अन्य को भुगतना पड़ता है। पुलिस भी ऐसे हुड़दंगबाजियों को चालान काटकर छोड़ देती है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ