हिमाचल: इस माता-पिता को कब मिलेगा इंसाफ, बेटी के पति-सास पर लगा रहे आरोप

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

हिमाचल: इस माता-पिता को कब मिलेगा इंसाफ, बेटी के पति-सास पर लगा रहे आरोप


बिलासपुरः
हिमाचल प्रदेश में एक बुजुर्ग दंपत्ति अपनी बेटी को इंसाफ दिलाने तथा उसके हत्यारों को सजा दिलवाने के लिए दर-दर की ठोकरें खाने के लिए मजबूर है। आज घटना को बीते हुए चार महीने हो चुके हैं परंतु बावजूद इसके अभी तक इस संबंध में कोई कार्रवाई नहीं हुई। वहीं, अब बुजुर्ग दंपत्ति ने इंसाफ के लिए जिला पुलिस अधीक्षक के पास शिकायत पत्र सौंप है। मामला प्रदेश के बिलासपुर जिले का है।

ससुराल पक्ष पर लगाया हत्या का आरोप

बुजुर्ग दंपत्ति ने अपनी बेटी के ससुराल वालों पर उसकी हत्या करने तथा साक्ष्यों को छुपाने का आरोप लगाया है। इस संबंध में जानकारी देते हुए बेटी के परिजनों ने बताया कि प्रियंका की शादी 10 फरवरी 2022 को औहर निवासी अजय कुमार पुत्र रामानंद के साथ हिंदू रीति रिवाज से हुई थी।

शादी के मात्र दो महीने बाद यानी 11 अप्रैल 2022 को उन्हें फोन पर बेटी द्वारा आत्महत्या करने की बात का पता चला। जब परिजन ससुराल पहुंचे तो वहां पुलिस के पहुंचने से पहले ही बेटी के शव को नीचे उतार दिया गया था।

नहीं दिया पुराना फोन, ना सौंपी पोस्टमार्टम रिपोर्ट

परिजनों का कहना है कि उनकी बेटी के पास पुराना फोन था, जिसका कोई पता नहीं चल पाया। यही नहीं ससुराल वालों ने उन्हें बताया कि उसे नया फोन दिया गया था। जब बेटी के मायके पक्ष वालों ने ससुराल पक्ष से पुराना फोन मांगा तो उन्होंने उसे भी नहीं दिया। यही नहीं 4 माह बाद भी उन्हें पोस्टमार्टम रिपोर्ट नहीं सौंपी गई।

एसपी के पास सौंप ज्ञापन

वहीं, अब मृतक विवाहिता के स्वजनों ने ग्राम पंचायत प्रधान तथा ग्रामीणों सहित मिलकर एसपी एसआर राणा को ज्ञापन सौंपा। उन्होंने बेटी के ससुराल पक्ष तथा नौकरों के खिलाफ कार्रवाई करने का आग्रह किया है। साथ ही मृतका के पति, सास व दो नौकरों को गिरफ्तार करने की मांग की है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ