हिमाचल: बच्चों के साथ घर छोड़ गई थी पत्नी, अकेलापन नहीं सह सका शख्स

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

हिमाचल: बच्चों के साथ घर छोड़ गई थी पत्नी, अकेलापन नहीं सह सका शख्स


कांगड़ा।
हिमाचल प्रदेश में आत्महत्या के मामलों में हो रही बढ़ोतरी गंभीर चिंता का विषय है। इसी कड़ी में ताजा मामला सूबे के कांगड़ा जिले से रिपोर्ट किया गया है। जहां एक 35 वर्षीय विवाहित शख्स ने फंदा लगाकर अपनी जीवनलीला समाप्त कर ली।

मानसिक रोग से ग्रस्त था शख्स, पत्नी-बच्चे सब छोड़ गए

सामने आया रही जानकारी के अनुसार जान गंवाने वाला शख्स बीते कुछ दिनों से मानसिक परेशानी से जूझ रहा था। वहीं, कुछ महीने पहले उसकी पत्नी भी उसे छोड़कर अपने भाई के घर रहने चली गई थी। इतना ही नहीं वह अपने साथ बच्चों को भी लेकर गई थी।

मां ने बेटे को फंदे से लटका देखा

ऐसे में मानसिक रोग और अकेलेपन का एक साथ शिकार बना शख्स अपनी हिम्मत हार गया और फंदा लगाकर अपनी जान दे दी। इस घटना का पता तब चल सका जब जान गंवाने वाले शख्स की मां सुबह के वक्त करीब 5 बजे उठी। तब उसने अपने बेटे को फंदे से लटका हुआ पाया।

यह देखने के बाद उनके पांव तले से जमीन खिसक गई। फिर किसी तरह उन्होंने खुद को संभालते हुए इस बारे में अन्य लोगों को बताया, जिनके द्वारा पुलिस बुलाई गई। उधर, वारदात का पता चलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतक के शव को कब्जे में लेने के बाद पोस्टमोर्टम के लिए भेज दिया।

कारणों का पता लगाने में जुटी है पुलिस

इसके साथ ही इस संबंध में मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई अमल में लाइ जा रही है। पुलिस द्वारा मृतक के शव को पोस्टमोर्टम के लिए टांडा मेडिकल कॉलेज भेजा है। कोटला पुलिस द्वारा इस मामले की पुष्टि की गई है। वहीं, पुलिस द्वारा यह पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है कि आखिरकार उक्त शख्स ने यह खौफनाक कदम क्यों उठाया। पुलिस हर पहलू की गंभीरता से जांच कर रही है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ