हिमाचल आने से पहले ही कमजोर हुआ मानसून: जानें 15 तक का हाल

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

हिमाचल आने से पहले ही कमजोर हुआ मानसून: जानें 15 तक का हाल


शिमला।
हिमाचल प्रदेश में पड़ रही गर्मी ने लोगों का जीना मुहाल कर रखा है। इस सब के बीच आम जन बारिश होने का इंतज़ार करने में लगा हुआ है। वहीं, बारिश है कि आने का नाम ही नहीं ले रही है। इसी कड़ी में सामने आ रही ताजा अपडेट के अनुसार 15 जून के बाद मौसम में बदलाव की संभावना है।

9 को होने वाली बारिश टली

वहीं, बताया यह भी जा रहा है कि हिमाचल प्रदेश में दस्तक देने से पहले मानसून कमजोर पड़ गया है। अभी तक जहां इस बात का अनुमान था कि सूबे में आगामी नौ जून से संभावित प्री मानसून बौछारें पड़ सकती हैं। जबकि, अब बताया जा रहा है कि 9 तारीख को होने वाली यह बारिश टल गई है।

हालांकि, इसके बावजूद भी प्रदेश के उंचाई वाले कुछ क्षेत्रों में मौसम बदलने और हल्की बारिश का अनुमान है। फिलहाल प्रदेश के निचले और माध्यम उंचाई वाले क्षेत्रों में अगले 5-6 दिन तक लोगों को गर्मी का सामना करना ही पड़ जाएगा।

आज साफ रहा मौसम, बढ़ गई गर्मी

इस सब के बीच आज के दिन राजधानी शिमला सहित प्रदेश के सभी क्षेत्रों में मौसम साफ़ बना रहा। उधर, मैदानी जिलों ऊना, बिलासपुर, हमीरपुर और कांगड़ा के कई क्षेत्रों में बुधवार को गर्म हवाएं चलने से गर्मी और अधिक बढ़ गई है। इसके साथ ही साथ प्रदेश के अधिकतम तापमान में भी इजाफा दर्ज किया गया है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ