मौसम की जानकारी: हिमाचल में 6 जून तक कैसा रहेगा हाल, एक क्लिक में जानें

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

मौसम की जानकारी: हिमाचल में 6 जून तक कैसा रहेगा हाल, एक क्लिक में जानें


शिमला।
हिमाचल प्रदेश में मौसम एक बार फिर से स्थित होता नजर आ रहा है। शिमला स्थित मौसम विज्ञान केंद्र द्वारा सूबे में अगले चार दिनों तक मौसम साफ़ रहने का अनुमान जताया जा रहा है। मौसम विभाग की मानें तो प्रदेश के सभी हिस्सों में 3 से 6 जून तक मौसम पूरी तरह से साफ़ बना रहेगा।

ऐसे में सूबे के तापमान में भी इजाफा होना पूरी तरह से तय है। इसकी वजह से प्रदेश के निचले इलाके में रहने वाले लोगों को गर्मी की वजह से काफी ज्यादा परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। वहीं, प्रदेश के उपरी इलाके के लोगों को भी इस दौरान थोड़ी-बहुत परेशानी उठानी पड़ सकती है।

अगले हफ्ते से प्री मानसून फिर मानसून

इसके अलावा मौसम विभाग ने जून के दूसरे हफ्ते में प्री मानसून की बौछार शुरू हो जाएगी। वहीं, 15 जून तक सूबे में मानसून भी दस्तक दे सकता है, इसके भी आसार जताए गए हैं। गौरतलब है पिछले साल सामान्य से छह दिन पूर्व 13 जून को दक्षिण पश्चिम मानसून हिमाचल पहुंच गया था।

जबकि, इस बार मौसम विभाग द्वारा मानसून के समय से दस्तक देने की संभावना है। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने इस वर्ष मानसून के सामान्य बना रहने का पूर्वानुमान जताया है। इस सब के बीच ऊना में अधिकतम तापमान 42.2 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ