हिमाचल: भूस्खलन के बाद बाढ़ की एंट्री, लोगों के साथ पुल, मकान और रेस्टोरेंट बहे!

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

हिमाचल: भूस्खलन के बाद बाढ़ की एंट्री, लोगों के साथ पुल, मकान और रेस्टोरेंट बहे!


शिमला/कुल्लू/हमीरपुर।
हिमाचल प्रदेश में मानसून की एंट्री होने के साथ ही तबाही का दौर भी शुरू हो गया है। इसी कड़ी में प्रदेश के अलग-अलग जिलों से भूस्खलन-बाढ़ और पेड़ गिरने के कारण मार्ग अवरुद्ध होने की ख़बरें सामने आने लगी हैं। इन अलग-अलग हादसों में एक 14 वर्षीय बच्ची की मौत होने की खबर है। वहीं, कुछ लोग घायल हुए भी बताए जा रहे हैं।

इसके अलावा कुल्लू जिले के मणिकर्ण में बाढ़ आने की खबर है। बताया जा रहा है कि बाढ़ की चपेट में पुल मकान और रेस्टोरेंट भी आए हैं। वहीं, कुछ लोगों के बह जाने की भी आशंका जताई गई है। बाढ़ के कारण इलाके में अच्छा-ख़ासा नुकसान हुआ है। तो फिर आइये जानते हैं एक-एक कर इन सभी ख़बरों के बारे में :-

शिमला में लैंडस्लाइड : बच्ची की मौत, दो घायल

राजधानी के उपनगर ढली में पेट्रोल पम्प के नजदीक बुधवार तड़के हुए भूस्खलन की चपेट में आने से एक किशोर की मौत हो गयी। जबकि, दो अन्य घायल हो गए हैं। घायलों को आईजीएमसी में भर्ती किया गया है।

मृतक की पहचान करीना (14) पुत्री सतपाल के रूप में हुई है। घायलों में आशा (16) वर्ष व कुलविंदर (24) शामिल हैं। ये सभी एक परिवार से सम्बंध रखते हैं और हरियाणा के जीरकपुर के रहने वाले हैं। भूस्खलन की जद में आने से एक गाड़ी को भी नुकसान पहुंचा है।

मणिकर्ण में बाढ़: लोगों के बहने की भी आशंका

मणिकर्ण घाटी के चोज नाला में भारी बारिश के चलते बाढ़ आ गई है। बाढ़ के कारण पार्वती नदी के किनारे बने रेस्टोरेंट और मकानों के बह गए हैं। हलाकि पुख्ता जानकारी नहीं है, लेकिन बाढ़ में लोगों के भी बहने की आशंका जताई जा रही है। घटना की जानकारी जिला प्रशासन को दी गई है और प्रशासन की टीमें मौके के लिए रवाना हो गई हैं।

हमीरपुर: टेम्पो पर गिरा पेड़, मार्ग अवरुद्ध

दियोटसिद्ध से हमीरपुर की ओर जाने वाली सड़क चकमोह के पास मार्ग अवरुद्ध हो गया है। यहां टेम्पो पर एक विशाल चीड़ का पेड़ गिर गया है। जिस कारण आवाजाही के लिए लोगों को खासी दिक्क्तों का सामना करना पड़ रहा है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ