हिमाचल: शिक्षिका ने कहा- पूरी क्लास के बच्चे इसे थप्पड़ मारो, सबने मारे भी- थी ये गलती

Ticker

6/recent/ticker-posts

adv

हिमाचल: शिक्षिका ने कहा- पूरी क्लास के बच्चे इसे थप्पड़ मारो, सबने मारे भी- थी ये गलती


चंबा।
हिमाचल प्रदेश के स्कूलों में छात्रों को पीटे जाने की ख़बरें आए दिन सामने आ ही जाती हैं, लेकिन इस बार मामला नेक्स्ट लेवल पर जा पहुंचा है। ताजा खबर चंबा जिले से सामने आई है। जहां स्थित एक स्कूल में एक शिक्षिका ने अपनी मौजूदगी ने पूरी कक्षा के बच्चों से एक छात्र को थप्पड़ जड़वाए।

वहीं, उस थप्पड़ खाने वाले छात्र की गलती सिर्फ इतनी थी कि उक्त छात्र अपनी कॉपी लेकर स्कूल नहीं आया था। ऐसे में जब शिक्षिका ने उससे कॉपी ना लाने के बारे में सवाल किया तो वह दूसरे छात्र के बैग में कॉपी ढूंढने का प्रयास करने लगा। इसपर शिक्षिका ने कहा कि अगर बच्‍चे के बैग में कॉपी नहीं मिली तो वह उसे थप्पड़ मारेगा।

ऐसे में शिक्षिका ने एक-एक कर पूरी कक्षा के छात्रों ने उक्त छात्र को थप्पड़ जड़वाए। बच्चे की मानें तो शिक्षिका ने स्कूल के प्रधानाचार्य के सामने उसके अभिभावकों के बारे में भी अपशब्द कहे। वहीं, इस मामले का पता तब चल सका जब पीड़ित बच्चे को चेकअप कराने के लिए मेडिकल कॉलेज चंबा ले जाया गया।

उधर, इस बारे में सवाल किए जाने पर स्कूल के प्रधानाचार्य द्वारा बताया गया कि अन्य शिक्षकों की ओर से उन्हें इस बारे बताया गया। शिक्षिका को दोबारा ऐसा न करने की हिदायत दी गई है। सोमवार को स्टाफ की बैठक की जाएगी, उन्हें सरकार की गाइडलाइन के बारे में अवगत करवाया जाएगा और इस मामले पर चर्चा की जाएगी। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ